श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लस्सीपोरो में चार आतंकियों को मार गिराया और तीन एक-47 बरामद किए. मुठभेड़ स्थल के आसपास सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है.


गुरुवार शाम को लस्सीपोरा के एक गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. इसी दौरान आतंकियों ने गोली चला दी और मुठभेड़ शुरू हो गया.


आतंकवादियों में से एक को गुरुवार को मार दिया गया था, वहीं 3 आतंकवादी सुबह फिर से एनकाउंटर शुरू होने के बाद मारे गए. पंजरन गांव के लस्सीपोरा इलाके में मुठभेड़ स्थल से शुक्रवार को हथियारों के बड़े जखीरे के साथ उनके शव बरामद किए गए.


सूत्रों ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की सटीक सटीक पहचान और वे किस आतंकवादी समूह से जुड़े थे इसका पता लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान जारी है. एहतियात के तौर पर पुलवामा जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है.


जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों ने जवान अहमद बेग की गोली मारकर हत्या की, ईद की छुट्टी पर घर आए थे






गुरुवार को आतंकवादियों ने एक जवान की हत्या कर दी थी. अनंतनाग जिले में ईद की छुट्टी पर घर आए प्रादेशिक सेना के एक जवान की संदिग्ध आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि अज्ञात बंदूकधारी गुरुवार शाम अनंतनाग जिले के सदुरा गांव में मंजूर अहमद बेग के घर आए और उन्हें गोली मार दी.


जम्मू-कश्मीर में दो एसपीओ लापता


वहीं, जम्मू कश्मीर पुलिस ने राज्य के पुलवामा जिले में दो विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) के जिला पुलिस लाइन्स में वापस रिपोर्ट नहीं करने के बाद गुरुवार को जांच शुरू की. अतीत में ऐसे कई उदाहरण देखने को मिले, जब एसपीओ सहित सुरक्षाकर्मी आतंकी संगठनों में शामिल हो चुके हैं.


प्रवक्ता ने कहा, ‘‘दो एसपीओ ने पुलवामा में पुलिस लाइंस में वापस रिपोर्ट नहीं की है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.’’


यह भी पढ़ें-


उत्तर भारत में भीषण गर्मी के बीच कई जगह आंधी तूफान और बारिश, केरल में मानसून का इंतजार


चार और कैबिनेट कमेटियों में जोड़ा गया राजनाथ सिंह का नाम, अब कुल छह कमेटियों के सदस्य बने


पूर्व पीएम वाजपेयी के घर में रहेंगे गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा की आवास समिति ने आवंटित किया बंगला


पीएम मोदी ने नीति आयोग के पुनर्गठन को दी मंजूरी, पदेन सदस्य होंगे गृहमंत्री अमित शाह