जम्मू: पुलवामा के पिंगलाना में आतंकियों के खिलाफ सोमवार को 18 घंटे ऑपरेशन चला. इसमें सेना के चार जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक हेड कांस्टेबल शहीद हो गए हैं. ऑपरेशन में सेना ने तीन आतंकियों को भी मार गिराया. मेजर विभूति ढौंडियाल समेत पांचों शहीद जवानों को आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी गई.


शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी ने 'आई लव यू' बोलकर दी अंतिम विदाई
मेजर विभूति का पार्थिव शरीर देहरादून में जैसे ही उनके घर पहुंचा परिवार के हर सदस्य का रो-रोकर बुरा हाल था. मेजर विभूति की पत्नी ने उनके ताबूत को चूमते हुए 'आई लव यू' बोलकर उन्हें अंतिम विदाई ही. मेजर विभूति ढौंडियाल उत्तराखंड के देहरादून के रहने वाले थे. उनकी पत्नी का नाम नीतिका कौल है. उनकी शादी पिछले साल यानि 21 अप्रैल, 2018 में हुई थी.


विभूति की मां दिल की मरीज़ हैं. बेटे के जाने की खबर बहुत वक्त तक उनसे छिपाई गई लेकिन कब तक छिपाते. देर शाम मां को पता चला तब से मां बदहवास हैं. पुलवामा मुठभेड़ में शहीद मेजर विभूति का पार्थिव शरीर जैसे ही देहरादून स्थित उनके घर पहुंचा, बेटे की शहादत की खबर सुनकर मां बेहोश हो गईं. बेटे का पार्थिव शरीर पहुंचने के बाद से मां बेहोशी की हालत में हैं. दरअसल, दिल की मरीज मां को पहले खबर नहीं दी गई थी.


सेना के वीर जवानों ने इन तीन आंतकियों को किया ढेर
मुठभेड़ में मारे गए जैश आतंकवादियों में 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले से जुड़ा एक आतंकवादी शामिल है जो इस आतंकी समूह का पाकिस्तानी कमांडर था. मारे एक आतंकी की पहचान पुलवामा कार अटैक के मास्टरमाइंड कामरान गाजी के रूप में हुई है. दूसरा आतंकी हिलाल अहमद स्थानीय नागरिक था, जो जैश से जुड़ा हुआ था. वहीं तीसरे आतंकी की पहचान रशीद गाजी के रूप में हुई है.


कौन था पुलवामा एनकाउंटर में मारा गया आतंकी अब्दुल रशीद गाजी?


यहां देखें वीडियो