पुणेः कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कई लोग इसके लिए अपना दावा पेश कर रहे हैं. कभी कोई कार्यकर्ता अध्यक्ष पद के लिए दावा कर रहा है तो कभी कोई आम आदमी दावा कर रहा है. हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पुणे के एक इंजीनियर गजानंद होसाले ने कहा है कि वह इस पद के लिए अपना दावा पेश करेंगे. होसाले शहर प्रमुख को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का फॉर्म भरकर भेजेंगे. होसाले ने यह भी कहा कि कांग्रेस का पुनर्गठन देश के लिए इस समय बहुत जरूरी है. इस दौर में कांग्रेस को अपना नेतृत्व युवाओं को सौंपना चाहिए जोकि बहुत जरूरी है.


गजानंद होसाले ने कहा, ''राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफ दे दिया है और वह अपने निर्णय पर कायम हैं. ऐसे में यह बहुत बड़ी उलझन बनी हुई है कि किस व्यक्ति को पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाए. मैं चाहता हूं कि पार्टी अध्यक्ष के तौर पर मेरा एप्लिकेशन स्वीकर किया जाए.''


होसाले ने कहा, ''राहुल गांधी खुद कई बार कह चुके हैं कि पार्टी को युवा नेतृत्व की जरूरत है. ऐसे में मैं समझ सकता हूं कि पार्टी को न सिर्फ उम्र के हिसाब से युवा अध्यक्ष की जरूरत है बल्कि दिल और सोच से भी युवा होने की जरूरत है.''


उन्होंने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष पद के खाली होने के कारण कई कार्यकर्ता निराश है और कुछ कार्यकर्ता पार्टी छोड़ रहे हैं. जबकि कुछ लोग दूसरी पार्टी में शामिल हो रहे हैं. अध्यक्ष पद खाली होने के कारण पार्टी की प्रदर्शन पर खासा असर देखने को मिल रहा है.


उन्होंने कहा है कि पहले मैं पार्टी की सदस्यता लूंगा और फिर नियम के अनुसार इस फॉर्म को भरकर भेजूंगा. उन्होंने बताया कि मैं ग्रामीण परिवेश से आता हूं और मैं समस्याओं का समाधान निकालना जानता हूं.


J&K: विवादित बोल पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने ABP न्यूज पर जताया खेद, कहा- संभलकर बोलना चाहिए था