Pakistani Man In Pune: पुणे पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे एक पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार किया है. युवक को पुणे के खड़क इलाके से पुलिस ने पकड़ा है. युवक की पहचान मोहम्मद अमन अंसारी के रूप में हुई है. 22 वर्षीय युवक बीते 8 साल से इलाके में अवैध रूप से रह रहा था.


जानकारी के अनुसार, 2015 से अवैध रूप से भवानी पेठ में चूड़ामन तालीम के पास रह रहा था. पुलिस को युवक के पास से एक नकली पाकिस्तानी पासपोर्ट भी मिला है. इस पासपोर्ट का इस्तेमाल कर वह दुबई भी जा चुका है. विदेश जाने की खबर से एजेंसियां सतर्क हैं और युवक के मंसूबों को जानने में जुट गई हैं.


पुलिस कर रही जांच
युवक के खिलाफ खड़क थाना पुलिस ने विदेशी अधिनियम, 1946 की धारा 14 और पासपोर्ट अधिनियम के तहत केस दर्ज हुआ है. पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह इतने सालों से पुणे में क्या कर रहा था औऱ उसके इरादे क्या थे. इसके साथ यह भी जानने की कोशिश हो रही है कि क्या वह आतंकी गतिविधियों में शामिल था.


पुलिस को सूचना मिली थी कि भवानी पेठ इलाके में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया अवैध रूप से रह रहा है. सूचना पर पुलिस ने घेरेबंदी कर अंसारी को चूड़ामन तालीम चौक के पास से पकड़ लिया. हिरासत में लेकर उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक नकली पासपोर्ट मिला. पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह इस पासपोर्ट का इस्तेमाल कर दुबई तक की यात्रा कर चुका है.


 


यह भी पढ़ें


लीक कर रहे थे भारत की डिफेंस इंफॉर्मेशन, पाकिस्तानी एजेंटों की मदद करने पर असम से 5 गिरफ्तार