Pune Crime Branch Police: महाराष्ट्र (Maharashtra) की पुणे पुलिस (Pune Police) के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुणे शहर की पुलिस की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने एक कबाड़ के कारोबारी (Scrap Dealer) को गिरफ्तार किया है. इसके पास से 1105 गोलियां (Bullets) जब्त की गई हैं. यह जानकारी पुणे पुलिस की ओर से दी गई है. 


मामले में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि आरोपी की पहचान 34 वर्षीय दिनेश कुमार कल्लुसिंघ सरोज के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि दिनेश उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले का रहने वाला है, जो लंबे समय से पुणे में रह रहा है. फिलहाल आरोपी कबाड़ी वाले को 15 जून तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है.


जानकारी मिलने पर पुलिस की छापेमारी


पुणे पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार उनकी क्राइम ब्रांच यूनिट 1 के अफसरों को एक टिप मिली थी कि पुणे शहर के गुरुवर पेठ इलाके में एक कबाड़ी के पास बड़ी मात्रा में बंदूक के कारतूस हैं. जिसके बाद टीम बनाकर छापेमारी की गई.


गोलियों समेत जब्त की 1.56 लाख की रकम


पुलिस की जानकारी के अनुसार कबाड़ी के पास से 1,105 गोलियों समेत 1.56 लाख रुपये जब्त किए गए हैं. जिसमें 56 जिंदा कारतूस के साथ ही 79 ऐसे कारतूस हैं जो काम नहीं कर रहे हैं और 970 बुलेट लीड बताई जा रही हैं. 


आगे की जांच जारी


फिलहाल कबाड़ी (Scrap Dealer)  के खिलाफ पुणे पुलिस (Pune Police) ने आर्म्स एक्ट और महाराष्ट्र पुलिस एक्ट (Maharashtra Police Act)  के तहत मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल अब यह पता लगाए जाने की कोशिश की जा रही है कि शख्स के पास इतनी बड़ी मात्रा में कारतूस (Bullets) कहां से आए हैं.


इसे भी पढ़ेंः
Jammu Kashmir: कश्मीर से हो रहा आतंक का सफाया, इस साल अब तक 100 आतंकवादी किए ढेर


National Herald Case: 'कांग्रेस डरी हुई क्यों है', नेशनल हेराल्ड पर देशव्यापी सत्याग्रह पर BJP का सवाल