Bomb Theart To DAV School Amritsar: पंजाब के अमृतसर के डीएवी स्कूल को बम से उड़ाने की घमकी मिली. इस पर अमृतसर पुलिस ने स्कूल के बाहर सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए. रात में ही पुलिस की साइबर सेल ने धमकी भरे मैसेज की जांच शुरू कर दी और तीन घंटो में मामला सुलझा भी लिया. यह अफवाह उसी स्कूल नौवीं क्लास के स्टूडेंट्स ने फैलाई थी.


छात्रों ने  भेजे थे धमकी भरे मैसेज


डीएवी के छात्रों ने अपने टीचर को धमकी भरे मैसेज भेजे थे. छात्रों ने स्कूल के प्रिंसिपल को भी धमकी भरे मैसेज भेजे थे, जिसके बाद पुलिस ने रात में स्कूल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी थी. नौंवी क्लास के छात्रों की तरफ से भेजे गए मैसेज में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. बता दें कि एक मैसेज मोबाइल से और दूसरा मैसेज सोशल मीडिया के जरिए भेजा गया था.


पुलिस ने क्या कहा ?


अमृतसर डीसीपी मुखविंदर सिंह भुल्लर ने कहा कि पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. बच्चों के नाबालिग होने के कारण उन्हें अरेस्ट नहीं किया गया है, लेकिन उनके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. तीनों छात्रों ने पुलिस के सामने कबूल किया है की धमकी भरे मैसेज उन्होंने ही भेजे थे. डीएवी के सभी शिक्षण संस्थानों के बाहर फोर्स तैनात कर दी गयी है.


स्कूल के प्रिंसिपल  ने क्या कहा ?


स्कूल की प्रिंसिपल पल्लवी सेठी ने कहा कि ये मैसेज केवल शरारत से भेजे गए थे या फिर कोई और भी कारण है. हम इसकी जांच कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अगर उनके स्कूल के बच्चे  दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी . हालांकि उन्होंने साथ में यह भी कहा कि बच्चे शरारती हो सकते हैं, लेकिन अपराधी नहीं. पुलिस अधिकारियों ने अभिभावकों से कहा कि वे अपने बच्चों को बिना डरे स्कूल भेजें.


इस घटना के बाद से स्कूल में बच्चों की संख्या बहुत कम हो गई थी. अभिभावकों ने कहा कि उन्हें प्रशासन पर पूरा भरोसा है. धमकी की सूचना मिलने के बाद से ही अमृतसर पुलिस के साइबर सेल अपने काम पर लग गया. साइबर सेल इस मैसेज के ओरिजन और इसको वायरल करने वाले को ढूंढने में जुट गई है. दो घंटे में छात्रों आईपी एड्रेस ट्रेस हो गया, जो इसी इलाके के डीएवी स्कूल के एक छात्र के घर का था.


विधायक ने क्या कहा ?


अमृतसर उत्तर के विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह (Kunwar Vijay Pratap Singh) भी घटना की सूचना मिलने के बाद स्कूल के बाहर रात में ही बम निरोधक दस्ते व स्निफर डॉग्स के साथ पहुंचे थे. उन्होंने सब कुछ चेक करवाने के बाद कहा कि यह सिर्फ अफवाह है और लोगों को अफवाहों पर विश्वास नहीं करना चाहिए.


ये भी पढ़ेंः


Punjab News: अमृतसर में सिगरेट पीने के विवाद में युवक की पीट-पीटकर कर हत्या, निहंगों पर लगा आरोप


Amritsar News: निहंग सिखों और राधा स्वामी सत्संग ब्यास के अनुयायियों के बीच हुई हिंसक झड़प, पुलिस समेत 10 लोग घायल