अमृतसर: पंजाब में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है. अमृतसर में स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ से दो दिन पहले रणजीत एवेन्यू क्षेत्र से ग्रेनेड मिला. पुलिस ने बम निरोधक दस्ते की मदद से बम को कब्जे में ले लिया है. साथ ही इलाके में चोकसी बड़ा दी है.


अमृतसर के रणजीत एवेन्यू से बरामद ग्रेनेड को डिस्पोज कर दिया गया है. एसीपी हरमिंदर सिंह ने बताया, "रणजीत एवेन्यू से बरामद ग्रेनेड को सुरक्षित स्थान पर खुले में डिस्पोज किया गया है. इसके बारे में ज्यादा जानकारी हमारी बम डिस्पोजल टीम ही दे सकती है."


अमृतसर में 15 अगस्त को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए आ रहे हैं. इसी के चलते पुलिस द्वारा शहर के सभी इलाको में पेट्रोलिंग बड़ा दी गई है. सफाई कर्मचारी को एक घर के बाहर सफाई करते समय बम जैसी कोई चीज दिखी थी, इसके बाद उसने तुरंत पुलिस को सूचित किया. अब पुलिस ने इलाके में जांच बढ़ा दी है. 


टिफिन बम की बरामदगी...
इससे पहले 9 अगस्त को पंजाब में एक टिफिन बम की बरामदगी हुई थी. तलाशी अभियान के दौरान, पुलिस टीम ने एक डबल डेकर बच्चों के लंच बॉक्स और अन्य गोला-बारूद को नरम फोम पाउच में बहुत सावधानी से पैक किया गया एक बैग बरामद किया था. बैग को एक ड्रोन के माध्यम से गिराया गया था, जो भारत में सीमा पार कर गया था.


पंजाब में एक टिफिन में इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के अलावा पांच हैंड ग्रेनेड और कारतूस की बरामदगी भी हुई थी. जिसके बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था. पंजाब पुलिस ने लोगों को हर समय सतर्क रहने के लिए आगाह किया है. संदेश जारी किया गया है कि ट्रेनों, बसों या रेस्तरां सहित कहीं भी संदिग्ध या लावारिस पड़ी कोई भी वस्तु मिलने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें. लोग 112 या 181 हेल्पलाइन नंबरों पर पुलिस को सूचित कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें-
Booster Dose: अमेरिका में कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज को मिली मंजूरी, कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगों को दी जाएगी तीसरी खुराक


राज्यसभा में धक्कामुक्की का मामला | घटना की जांच के लिए स्पेशल कमेटी का एलान संभव, 6 से 12 सदस्य होंगे