चंडीगढ़: जानलेवा कोरोना वायरस से जूझ रहे पंजाब के सामने अब एक और बड़ी चुनौती है. राजस्थान से 61 बसें 152 छात्रों और पंजाब के 2900 मज़दूरों को लेकर पंजाब में प्रवेश कर रही हैं. इनकी टेस्टिंग पंजाब के लिए अगली चुनौती साबित हो रही है. पंजाब में पहले से ही कोरोना के तीन सौ से ज्यादा मामले हैं.


लॉकडाउन के बाद से ये लोग राजस्थान में फंसे हुए थे


बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के बाद से ये लोग राजस्थान में फंसे हुए थे. राजस्थान बॉर्डर से पंजाब के फज़िल्का में इन बसों में सवार लोगों को खाना भी बांटा जाएगा. आज आठ तीर्थयात्रियों में संक्रमण का मामला सामने आने के बाद राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 313 हो गए हैं.


गौरतलब है कि महाराष्ट्र के नांदेड़ से लौटे सिख तीर्थयात्रियों में से नौ में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि सोमवार को हुई जिसके बाद उन्हें पृथक-वास में भेज दिया गया और महाराष्ट्र से पंजाब लाए गए सभी की जांच करने का निर्णय लिया गया है.


तरन तारन में 6 लोग संक्रमित


एक अधिकारी ने बताया कि इसी बीच पटियाला की 63 साल की एक महिला की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई, जिसके बाद पंजाब में इस बीमारी से मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हो गई. एक चिकित्सीय बुलेटिन के अनुसार तीर्थयात्रियों में से 6 तरन तारन के हैं जबकि तीन कपूरथला के हैं.


यह भी पढ़ें-

Coronavirus: नीति आयोग सील, निदेशक स्तर का अधिकारी पाया गया कोरोना पॉजिटिव
आंकड़े: कोरोना वायरस से स्पेन और इटली को मिलने लगी राहत, मामलों और मौतों में आने लगी कमी