पंजाब के पटियाला में जिन एएसआई की कलाई काट दी गई थी उन्हें वीरता के लिए सम्मानित किया गया है. दरअसल पंजाब सरकार ने उन्हें प्रमोट कर दिया है. अब वे एसआई बन गए हैं. हाल ही में डॉक्टरों ने उनकी कलाई को ऑपरेशन करके जोड़ दिया था.


हरजीत सिंह के साथ जो तीन और पुलिसकर्मी थे उन्हें डीजीपी मेडल से सम्मानित किया गया है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि पटियाला सब्जी मंजी में कर्फ्यू का पालन करा रहे एएसआई हरजीत सिंह घायल हो गए थे. उन्होंने वीरता और साहस का जैसा प्रदर्शन किया उसे देखते हुए उन्हें प्रमोट किया गया है और एसआई बनाया गया है.


कोरोना वायरस: भारतीय एविएशन इंडस्ट्री से जुड़े करीब 20 लाख लोगों की नौकरियों पर खतरा


आपको बता दें कि पंजाब के पटियाला में जब हरजीत सिंह अपनी ड्यूटी कर रहे थे तब उन्होंने निहंगों को रोका था. निहंगों ने उन पर हमला कर दिया था और उनका हाथ तलवार से काट दिया था. इस घटना में पंजाब पुलिस के तीन और पुलिसवाले व एक मंडी अधिकारी भी घायल हो गया था.


इसके बाद डॉक्टरों से लंबे ऑपरेशन में हरजीत सिंह के हाथ को फिर से जोड़ दिया था. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वीडियो कॉल के जरिए हरजीत के साथ बात की थी और पूरा मामला भी जाना था. यही नहीं उन्होंने हरजीत को हर संभव मदद का भी आश्वासन दिया था. अब कुछ दिनों बाद ही हरजीत समेत बाकी सभी का भी सम्मान किया गया है.


Coronavirus World Update: दुनिया भर में संक्रमितों की संख्या 21 लाख के पार, 94 हजार से अधिक नए मामले


आपको बता दें कि पंजाब में अभी तक कोरोना वायरस के 186 केस सामने आए हैं और अभी तक 13 लोगों की मौत हो गई है. पंजाब सरकार ने सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराया है और इसी सख्ती के कारण निहंगों की भिड़ंत हरजीत सिंह से हुई थी. भारत में भी 12 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं और 420 लोग अभी तक अपनी जान गवां चुके हैं.