Chandigarh Granade Attack: चंडीगढ़ सेक्‍टर-10 में पंजाब पुलिस के रिटायर्ड अफसर की कोठी पर हुए ग्रेनेड हमले का गैंगस्टर और पंजाब कनेक्शन सामने आया है. विदेश में बैठे गैंगस्टर हैप्पी पासियां ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिये इस हमले की जिम्मेदारी ली है.


जांच में सामने आया है कि यह हमला पंजाब में आतंकवाद के दौर में नकोदर में हुए चार लोगों के एनकाउंटर का बदला लेने के लिए हमला करवाया गया था. जिस पुलिस अधिकारी के घर पर हमला हुआ, वह 1986 में वहां तैनात थे.


ABP की खबर पर लगी मुहर


बता दें कि हमले के बाद एबीपी न्यूज ने पहले ही दावा किया था कि इस हमले का पंजाब और गैंगस्टर से कनेक्शन है. एबीपी न्यूज ने ये भी बताया था कि ग्रेनेड अटैक का पाकिस्तान और हरविंदर सिंह रिदा और उसके कनाडा में सहयोगी हैप्पी पासियां से निकल सकता है. पंजाब पुलिस को इन्हीं पर शक था. यह हमला पंजाब पुलिस के पूर्व SP को टारगेट करते हुए किया गया था, लेकिन SP घर बदल चुके थे. पिछले साल गैंगस्टर के रैकी करवाई थी.


मकान के अंदर फेंका था ग्रेनेड 


बता दें कि चंडीगढ़ के सेक्टर-10 स्थित कोठी (हाउस नंबर 575) में बुधवार (11 सितंबर 2024) को एक धमाका हुआ था. धमाका शाम करीब 6:15 बजे हुआ. यह ग्रेनेड शिमला विश्वविद्यालय के सेवानिवृत्त प्रोफेसर केके मल्होत्रा ​​(ऑस्ट्रेलियाई नागरिक/95 वर्षीय) की कोठी नंबर 575 के अंदर एक चलते ऑटो रिक्शा से फेंका गया था. ग्रेनेड कोठी के सामने के आंगन में फटा, जहां मल्होत्रा ​​के बेटे लॉन में बैठे थे. हालांकि, विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ था. ऑटो रिक्शा आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं. अभी वर्तमान में, घर की पहली मंजिल पर हरमनजीत सिंह सिद्धू किराये पर रहते हैं. वहीं, एक अन्य किरायेदार सुषमा निवासी पटियाला गेट, नाभा भी यहीं रहती है.


ये भी पढ़ें


किसने दे डाली राहुल गांधी की हत्या की धमकी! कांग्रेस दर्ज कराएगी FIR, समझें पूरा मामला