Lakhimpur Kheri Violence: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि मैं लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो रहा हूं. इससे पहले एबीपी न्यूज़ के साथ खास बातचीत में उन्होंने हिंसा को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा. चन्नी ने कहा कि किसानों की हत्या हुई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस्तीफा दे देना चाहिए.


सीएम चन्नी ने ट्वीट किया है. ‘’मैं किसानों के शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए इस दुख की घड़ी में अपने भाइयों और बहनों के साथ रहने के लिए लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो रहा हूं. मैंने यूपी सरकार से हेलिकॉप्टर को साइट पर उतारने को अनुमति देने की भी मांग की है.’



इस्तीफा दें सीएम योगी आदित्यनाथ- चन्नी


सीएम चन्नी ने कहा कि इस घटना से आज मुझे बहुत दुख हो रहा है. वहां शांति से प्रदर्शन कर रहे किसानों का मारा गया है. ये घटना बहुत गलत है. बीजेपी सरकार ने इतना बड़ा कांड किया है. अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना इस्तीफा दे देना चाहिए और इस घटना की जांच न्यायालय से कराई जानी चाहिए. आखिर कब तक किसान ऐसे मरते रहेंगे. सरकार को तीनों कृषि कानूनों को वापस ले ले चाहिए.


क्या है मामला?


गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी के सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के विरोध में रविवार को आंदोलित किसानों ने उनके पैतृक गांव बनबीरपुर में आयोजित एक समारोह में उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के जाने का विरोध किया और इसके बाद भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई. किसानों का आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री मिश्रा का बेटा जिस एसयूवी में सवार था, उसी ने किसानों को कुचल दिया.


यह भी पढ़ें-


Lakhimpur Kheri Violence: अजय मिश्रा बोले- घटना स्थल पर नहीं था मेरा बेटा, हिंसा के लिए राकेश टिकैत जिम्मेदार


कोरोना से मौत के लिए 50 हज़ार रुपए मुआवजे को सुप्रीम कोर्ट ने दी मंज़ूरी, आवेदन के 30 दिन के भीतर होगा भुगतान