चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना के बढते मामलों पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने एलान किया है कि कोरोना से बचने के लिए रात के कर्फ्यू में दो घंटो की बढ़ोतरी की जाएगी. मुख्यमंत्री के आदेश के मुताबिक अब रात्री का कर्फ्यू रात नौ बजे से सुबह के पांच बजे तक चलेगा. मुख्यमंत्री का यह आदेश 9 सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में लागू किया जाएगा. इन जिलों में लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रूपनगर में लागू होगा.


आपको बता दें कि पंजाब में 1 से 17 मार्च के बीच कोरोना के नए मरीजों की संख्या में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है. राज्य में एक मार्च को 500 नए केस सामने आए थे, जबकि 17 मार्च को मरीजों की संख्या बढ़कर 2,039 हो गई. जैसे जैसे नए मामले सामने आ रहे हैं वैसे वैसे मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. बुधवार को एक दिन में 35 लोगों की मौत हो गई, जबकि पिछले एक महीने में 392 लोग जान गंवा चुके हैं.


वहीं, कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल को बुधवार को एहतियात के तौर पर गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. बुधवार को जारी बुलेटिन के अनुसार नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2.03 लाख हो गई, जबकि 35 और लोगों की संक्रमण से मौत के साथ मृतक संख्या 6,172 हो गई है.


Kanpur: जिला मुख्यालय के परिसर में जब अफसरों ने की निशानेबाजी, दंग रह गये लोग