पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का कल यानी सोमवार को होने वाला दिल्ली दौरा रद्द हो गया है. जानकारी के मुताबिक, सीएम मान का दिल्ली दौरा दो-तीन दिनों के लिए टाल दिया गया है. हालांकि, इसकी वजह क्या है, ये अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. दरअसल, कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में पंजाब के सीएम और मंत्री राजधानी के सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक देखने वाले थे. 


सीएम भगवंत मान के साथ पंजाब के शिक्षा मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री भी दिल्ली आने वाले थे. इसके अलावा दोनों विभागों के सेक्रेटरी भी शामिल होने वाले थे. अब सीएम मान अगले 2-3 दिन में दिल्ली का दौरा कर सकते हैं. बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने वादा किया था कि राज्य में वर्ल्ड क्लास स्कूल बनाए जाएंगे.


पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले किए गए वादे


पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि पंजाब में 16 हजार पिंड और वार्ड क्लीनिक बनाए जाएंगे. उन्होंने कहा था कि इन्हें दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर बनाया जाएगा. 


वहीं, पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार के एक महीने पूरे होने के साथ 300 यूनिट फ्री बिजली देने को लेकर ऐलान कर दिया है. भगवंत मान की सरकार ने 1 जुलाई से घरों के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की है. बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की ओर से किए गए प्रमुख वादों में से एक वादा हर घर को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देना भी था. 


ये भी पढ़ें- 


Russia-Ukraine War: रूस ने कीव पर नए सिरे से हमले शुरू किए, अन्य शहरों को भी बनाया निशाना


Covid 19: भारत ने कोविड मृत्यु दर के आकलन के लिए WHO की पद्धति पर उठाए सवाल, जानिए क्या कहा