Bhagwant Mann reply to Rahul Gandhi: पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने सीएम भगवंत मान पर हमला करते हुए सरकार को दिल्ली से नहीं चलाने की बात की थी. अब भगवंत मान ने राहुल पर पलटवार किया है और कहा है कि मुझे मुख्यमंत्री पंजाब की जनता ने बनाया है न कि चन्नी की तरह राहुल गांधी ने. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पंजाब में उल्टा सीधा न ही बोलें तो अच्छा है.


भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए कहा कि राहुल जी, पंजाब में आप उल्टा सीधा न ही बोलें तो अच्छा है. मुझे मुख्यमंत्री पंजाब की जनता ने बनाया है और चन्नी जी को राहुल गांधी ने. आपने 2 मिनट में चुने हुए मुख्यमंत्री कैप्टन साहब को दिल्ली से बेइज्जत करके हटा दिया था. यात्रा में पंजाब के अध्यक्ष को धक्के पड़ रहे हैं. आप बोलते अच्छे नहीं लगते.


क्या कहा था राहुल गांधी ने?


पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि उन्हें किसी के ‘रिमोट कंट्रोल’ में नहीं रहना चाहिए और उन्हें स्वतंत्र रूप से राज्य चलाना चाहिए. उन्होंने अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान यहां एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब को पंजाब से चलाया जाना चाहिए, इसे दिल्ली से नहीं चलाया जाना चाहिए.






उन्होंने कहा, ‘‘मैं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से कहना चाहता हूं कि आप पंजाब के मुख्यमंत्री हैं, पंजाब को पंजाब से ही चलाया जाना चाहिए. भगवंत मान को (अरविंद) केजरीवाल जी और दिल्ली के दबाव में नहीं आना चाहिए. राहुल गांधी ने कहा, 'आपको स्वतंत्र रूप से काम करना चाहिए और किसी के रिमोट कंट्रोल में नहीं होना चाहिए. यह पंजाब के सम्मान का मामला है.'


भगवंत मान पर विपक्ष हमलावर


भगवंत मान को विपक्षी दलों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, जिनका आरोप है कि पंजाब सरकार के सभी बड़े फैसले दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद ले रहे हैं जबकि सीएम भगवंत मान एक कठपुतली की तरह काम कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें: 'पंजाब को दिल्ली से नहीं चलाना चाहिए...' सीएम केजरीवाल का जिक्र कर राहुल गांधी ने भगवंत मान पर किया तंज