Punjab Bhagwant Mann Marriage: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज शादी रचाने जा रहे हैं. शादी में शामिल होने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज पंजाब जाएंगे. पंजाब के मुंख्यमंत्री भगवत मान आज दूसरी बार दू्ल्हा बनने जा रहे हैं. वो गुरप्रीत कौर (Dr Gurpreet Kaur) से शादी करेंगे जो पेशे से डॉक्टर हैं. सीएम आवास में ही शादी समारोह (Wedding Ceremony) होगा.


सूत्रों के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की शादी में कोई तड़क-भड़क नहीं होगी. शादी का समारोह बेहद निजी होगा और इसमें कुछ को छोड़कर सिर्फ परिवार के ही लोग शामिल होंगे. शादी का न्योता भी चुनिंदा लोगों को ही भेजा गया है.


भगवंत मान की शादी में कौन-कौन होंगे शामिल?


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के कुछ नेता शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे हैं. आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा शादी का अरेंजमेंट संभाल रहे हैं. दिल्ली के सीएम केजरीवाल के अलावा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी शादी समारोह में शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक भगवंत मान अरेंज्ड मैरिज कर रहे हैं. बताया जा रहा है उनकी मां और बहन ने डॉक्टर गुरप्रीत को चुना है.


भगवंत मान की पहली शादी किनसे हुई थी?


डॉक्टर गुरप्रीत कौर (Dr Gurpreet Kaur) हरियाणा के हिसार की रहने वाली हैं, जो उम्र में भगवंत मान (Bhagwant Mann) से करीब 16 साल छोटी हैं. भगवंत मान की पहली शादी इंदरप्रीत कौर (Inderpreet Kaur) से हुई थी. साल 2015 में दोनों का तलाक हो गया. पहली शादी से भगवंत मान को एक बेटा और बेटी है. इंदरप्रीत कौर अपने दोनों बच्चों के साथ अमेरिका में रहती हैं.


ये भी पढ़ें:


Bhagwant Mann Marriage: पंजाब के सीएम भगवंत मान की आज होगी दूसरी शादी, जानें कौन हैं उनकी दुल्हनिया?


Delhi News: दिल्ली सरकार ने शुरू की मिशन कुशल कर्मी कार्यक्रम, श्रमिकों को मिलेगी बेहतर जिंदगी, जानिए पूरी डिटेल्स