चंडीगढ़: इधर दिल्ली में नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की तो उधर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह गुरुवार को ‘लंच डिप्लोमेसी’ करेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू के साथ जारी कलह के बीच पंजाब के सीएम अमरिंदर ने शहरी इलाक़ों के कुछ कांग्रेस नेताओं को गुरुवार लंच पर बुलाया है.


इसके अलावा अकाली दल में शामिल होने से पहले अस्पताल में भर्ती हुए बटाला से कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री अश्वनी सेखड़ी को भी लंच का बुलावा भेजा गया है. कुछ पुराने नेताओं को सीएम अमरिंदर ने लंच पर आने के लिए फ़ोन कॉल करवाए हैं.


दिन में प्रियंका से मुलाकात के बाद सिद्धू ने शाम के समय राहुल गांधी के 12 तुगलक लेन आवास पहुंचकर उनसे मुलाकात की. इससे पहले खबरें आई थीं कि सिद्धू राहुल गांधी से मंगलवार को मुलाकात कर सकते हैं. हालांकि राहुल गांधी ने कहा था मंगलवार को सिद्धू के साथ उनकी कोई मुलाकात तय नहीं है.


सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान, संगठन या सरकार में सिद्धू को कोई अहम जिम्मेदारी देकर मनाने की कोशिश में है, लेकिन सिद्धू लगातार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि मुख्यमंत्री उनके साथ काम नहीं कर सकते. हाल के कुछ हफ्तों से सिद्धू और पंजाब कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. सिद्धू का कहना है कि गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए कारगर कदम भी नहीं उठाए गए.


पंजाब में कांग्रेस की कलह दूर करने के प्रयास के तहत राहुल गांधी ने हाल के दिनों में पार्टी के कई नेताओं के साथ मंथन किया था. पार्टी की तीन सदस्यीय समिति ने भी 100 से अधिक नेताओं और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ मंत्रणा की थी.


सुखबीर बादल ने बताया 'मिसगाइडेड मिसाइल' तो नवजोत सिद्धू बोले- गाइडेड हूं और....