Poonch Encounter: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने जम्मू कश्मीर के पुंछ एनकाउंटर में शहीद हुए राज्य के तीन जवानों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये का मुआवज़ा देने का एलान किया है. पंजाब सरकार ने शहीद नायब सूबेदार जसविंदर सिंह, नायक मंदीप सिंह और सिपाही गज्जन सिंह के परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी देने की घोषणा की है.


सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने एनकाउंटर में शहीद हुए जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "जम्मू कश्मीर के पुंछ में हुआ आतंकी हमला निंदनीय है, जिसमें हमारे बहादुर नायब सूबेदार जसविंदर सिंह, सिपाही गज्जन सिंह, नायक मंदीप सिंह, सिपाही सरज सिंह और सिपाही वैशाख एच ने अपने प्राणों की आहुति दी. इस दुख की इस घड़ी में मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं."


 






एनकाउंटर में शहीद हुए जवानों को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नमन किया. उन्होंने पांचों जवानों की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, "देश के इन वीर शहीदों को नमन."


 



एनकाउंटर में पांच जवान हुए शहीद


जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवाद निरोधी अभियान में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार को हुई मुठभेड़ में एक ‘जूनियर कमीशंड अधिकारी’ (जेसीओ) सहित पांच सैन्यकर्मी शहीद हो गए. तीन जवान पंजाब के जबकि एक-एक उत्तर प्रदेश और केरल से थे.


अधिकारियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा पार कर यहां आए आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरनकोट में डेरा की गली (डीकेजी) के पास एक गांव में तड़के अभियान शुरू किया गया. रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर भारी गोलीबारी की जिससे एक जेसीओ और चार अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में इलाज के दौरान पास के एक सैन्य अस्पताल में सभी पांच सैनिकों की मौत हो गई.


हाल के दिनों में आतंकी हमलों में आई तेज़ी


हाल के दिनों में आतंकवादी हमलों में तेजी आई है और ऐसे हमलों में एक प्रमुख कश्मीरी पंडित व्यवसायी और एक स्कूल शिक्षक सहित कई असैनिक मारे गए हैं. अधिकारियों ने कहा कि भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के नियंत्रण रेखा पार कर चमरेर के जंगल में छुपे होने की खबर मिली थी.


उन्होंने कहा कि शुरूआती मुठभेड़ के बाद आतंकवादी पास के भंगाई गांव में भाग गए जो राजौरी जिले के तहत आता है. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के सफाए के लिए मुठभेड़ जारी और आतंकवादियों के भागने के सभी संभावित रास्तों को बंद कर दिया गया है. इससे पहले दिन में, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपोरा जिलों में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. 


इस बीच, कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई ने सेना के पांच जवानों की मौत पर दुख जताया और भाजपा नीत सरकार से केंद्रशासित प्रदेश में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने का अनुरोध किया.



Coal Shortage: अमित शाह की कोयला मंत्री के साथ बैठक, दिल्ली, यूपी और बिहार समेत कई राज्यों ने की है कमी की शिकायत


Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़, एक JCO समेत पांच जवान शहीद