चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर कलह हो गई है. कांग्रेस आलाकमान ने आज कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई है, जिसमें फैसला हो सकता कि कैप्टन अमरिंदर सिंह चुनाव तक पंजाब के मुख्यमंत्री बने रहेंगे या नहीं. कांग्रेस विधायकों की बैठक से पहले अब प्रदेश के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने एक ट्वीट से खलबली मचा दी है. जाखड़ ने कहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा फैसला लिया है.


सुनील जाखड़ ने क्या ट्वीट किया है?


सुनील जाखड़ ने ट्वीट किया है, ‘’राहुल गांधी ने बेहद उलझी हुई गुत्थी के पंजाबी संस्करण के समाधान का रास्ता निकाल लिया है. आश्चर्यजनक ढंग से नेतृत्व के इस साहसिक फैसले से न सिर्फ पंजाब कांग्रेस के झगड़े को खत्म किया गया है, बल्कि इससे कार्यकर्ता भी खुश हो गए हैं. इसने अकालियों की बुनियाद हिला दी है’’


बैठक में कैप्टन पर फाइनल फैसला होगा!


बता दें कि पंजाब कांग्रेस में जारी कलह में आज अहम दिन माना जा रहा है. आज के दिन को कैप्टन की अग्निपरीक्षा कहा जा रहा है. सवाल उठ रहा है कि क्या कैप्टन की कुर्सी जाने वाली है? शाम को होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कैप्टन पर फाइनल फैसला होगा, लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि अमरिंदर सिंह बैठक से पहले नाराज हो गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, अमरिंदर ने सोनिया गांधी से बैठक को लेकर फोन पर बात की है और ये कहते हुए नाराजगी जताई कि बिना रायशुमारी के बैठक बुलाना अपमानजनक है.


सिद्धू का पलड़ा भारी


वहीं इस पूरी लड़ाई में कैप्टन के सामने बगावत में खड़े नवजोत सिद्धू का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. सिद्धू के खेमे में सीएम कैप्टन अमरिंदर से ज्यादा मंत्री और विधायक दिख रहे हैं. कैप्टन के खेमे में 7 मंत्री और दो विधायक हैं, तो सिद्धू के खेमे में 5 मंत्री और 14 विधायक हैं.