Partap Singh bajwa: पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायक प्रताप सिंह बाजवा ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. बाजवा ने देश की चरमराती आर्थिक स्थिति के लिए केंद्र की बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया. बाजवा ने 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के बीजेपी के दावों पर भी सवाल उठाया.


कांग्रेस नेता बाजवा ने रविवार को केंद्र की बीजेपी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता संभालने के बाद पिछले 8 सालों में देश ने विभिन्न आर्थिक संस्थाओं से 100 लाख करोड़ का कर्ज लिया है. बाजवा ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता संभालने से पहले देश का कुल कर्ज 55 लाख करोड़ रुपये था और देश के टैक्स से होने वाली कुल का लगभग 42 प्रतिशत इस कर्ज का ब्याज चुकाने में दिया जाता था."


5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को लेकर पूछा सवाल
बाजवा ने सवाल किया, "क्या इस तरीके से बीजेपी 2024-25 तक देश की जीडीपी को 5 ट्रिलियन डॉलर तक ले जाने वाली है." बाजवा ने कहा लगभग 8 वर्षों के बीजेपी के शासन में देश की अर्थव्यवस्था बिखरने के कगार पर पहुंच गई है.


सरकार से की मांग
बाजवा ने कहा कि पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन ने राहुल गांधी के साथ एक चर्चा में कहा था कि साल भारत और दुनिया की अर्थव्यवस्था के लिहाज से साल 2023 मुश्किल होने वाला है. उन्होंने मांग की केंद्र सरकार को आम लोगों और विशेष रूप से कमजोर वर्गों की जिंदगी को आसान बनाने को ध्यान में रखते हुए रचनात्मक कदम उठाना चाहिए.


यह भी पढ़ें


खापों ने हरियाणा सरकार को दी चेतावनी, कहा- संदीप सिंह को बर्खास्त करें वरना होगा बड़ा आंदोलन