Punjab Congress MLA Joginder Pal News: सोशल मीडिया पर पंजाब कांग्रेस विधायक जोगिंदर पाल (Joginder Pal) और उनके सुरक्षाकर्मी का एक वीडियो खूब बायरल हो रहा है. इस वीडियो में विधायक और उनके सुरक्षाकर्मी को एक युवक की पिटाई करते देखा जा रहा है. युवक की बस इतनी गलती थी कि उसने विधायक से पूछ लिया कि उन्होंने अपने गांव के लिए क्या काम किया है. वहीं इस वीडियो के बारे में बात करते हुए पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा (Deputy Chief Minister Sukhjinder Singh Randhawa) ने बुधवार को कहा कि एक विधायक को लोगों की सेवा करनी चाहिए और इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए.


इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पंजाब के पठानकोट जिले की भोआ विधानसभा सीट से विधायक पाल मंगलवार को लोगों के एक समूह को संबोधित कर रहे हैं. उनके संबोधन के दौरान ही हर्ष कुमार नाम के एक युवक को विधायक से सवाल करते हुए सुना गया. युवक का सवाल था कि उन्होंने अपने कार्यकाल में क्या काम किया. इस सवाल के पूछते ही विधायक के एक सुरक्षाकर्मी ने उन्हें कार्यक्रम से दूर ले जाने की कोशिश की लेकिन जोगिंदर पाल ने युवक के पास आकर उनसे बात करने के लिए कहा. जैसे ही विधायक ने उन्हें बोलने के लिए माइक्रोफोन दिया, युवक ने पूछा, "तू की किता (आपने क्या किया है?)"


 






सवाल करने पर भड़के विधायक जोगिंदर पाल


युवक के इस सवाल से विधायक जोगिंदर पाल भड़क गए और गुस्से में सवाल पूछने वाले युवा को थप्पड़ जड़ दिया. इसके बाद विधायक, उनके दो सुरक्षाकर्मियों और एक अन्य व्यक्ति ने युवक की पिटाई की और उसे कार्यक्रम स्थल से बाहर ले जाया गया. हर्ष कुमार ने बुधवार को कहा कि उन्होंने विधायक से सिर्फ एक सवाल पूछा था, लेकिन जवाब देने के बजाय पाल और कुछ अन्य लोगों ने उन्हें बुरी तरह पीटा. हर्ष की मां कहती हैं कि उनके बेटे ने केवल विधायक से सवाल किया था कि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने गांव के लिए क्या किया है. मेरे बेटे को न्याय मिलना चाहिए.


बीजेपी ने पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर साधा निशाना


वहीं दूसरी तरफ आपा खोकर थप्पड़ जड़ देने वाले विधायक की ओर से अबतक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. इस घटना पर बीजेपी ने पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पार्टी का असहिष्णु चेहरा दिखाती है. बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य और इसके सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने कहा, "राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा द्वारा तथ्यात्मक सवाल पूछने के लिए अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस से पत्रकारों को बाहर करने के बाद, पठानकोट के बोहा से कांग्रेस विधायक जोगिंदर सिंह की बारी है कि वह एक युवक को सिर्फ सवाल करने पर पीट रहे हैं.  यह कांग्रेस का असहिष्णु चेहरा है. 


ये भी पढ़ें.


UP Election 2022: साइकिल पर सवाल हुए योगी मंत्रिमंडल से बर्खास्त हुए नेता Om Prakash Rajbhar, बोले- अबकी बार, भाजपा साफ़!