Punjab News: पंजाब के रोपड जिले में 7 महीने के तेंदूए के बचे का शव मिला है. वन विभाग के अधिकारियों ने मोके पर पहुंच कर तेंदूए के बचे की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. दरअसल, देर रात 11 बजे तेंदूए के बचे की लाश मिलने की सुचना विभाग की टीम को मिली जिसके बाद मोके पर पहुंचकर लाश को कब्जे में ले लिया गया.


शुरूआती जांच में पता चला है है कि इस तेंदूए के बच्चे की उम्र करीब 7 महीने की है और इसके सिर में तेजधार हथियार से वार किया गया है. रेंज ऑफिसर मोहन सिंह ने बताया कि शव को देखकर लग रहा है कि ये सात महीने का तेंदूए का बच्चा है. मौत का असल कारण पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में साफ हो पाएगा. इसके माथे पर चोट का निशान हैं जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि किसी कुलहाड़ी जैसी चीज़ से इस पर वार किया है. 


गंभीरता से होगी जांच


वहीं, वन विभाग इस पर भी जांच कर रही है कि इसका शिकार हुआ है या नहीं. टीम से मिली जानकारी के मुताबिक, ऑफिसर की हाजरी मे इस तेंदूए का अंतिम संसकार किया जाएगा. वाईलड लाईफ सेंचुरी मे झजर पाचोली में इसका अंतिम संस्कार होगा. वहीं, अगर ये शिकार का मामला है तो इस मामले में सात साल की सजा का प्रावधान है जिसको लेकर गंभीरता से जांच की जाएगी. 


ये घटना निंदनीय है- आप नेता


आप नेता डा संजीव गोतम ने कहा कि ये बिल्ली की नसल है. अगर कोई भी मनुष्य अकेला भी हो तो ये किसी को कुछ नहीं कहता है. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद पता चलेगा कि सिर पर चोट कैसे लगी. वहीं, माना जा रहा है इसकी मां भी आसपास होगी. ये ऐसा जानवर है कि अपनी मां के बुलाने पर भी बाहर नहीं आता और डर कर रहता है. उन्होंने कहा कि ये घटना बेहद निंदनीय है.


यह भी पढ़ें.


Covid-19: डरा रहा केरल! दिसंबर में देश के 38 फीसदी मामले अकेले इस राज्य में हुए दर्ज, 83 फीसदी मौतें