Punjab Assembly Election 2022: पंजाब में कांग्रेस यह कहती रही है कि वह मुख्यमंत्री के चेहरे के साथ चुनाव नहीं लड़ेगी, लेकिन राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सहयोगी के ट्विटर पोल से राज्य में एक नया विवाद खड़ा हो सकता है. ये ट्विटर पोल राहुल गांधी के सहयोगी निखिल अल्वा (Nikhil Alva) ने कराया था, जिन्होंने पोल में पूछा था कि पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होना चाहिए. लगभग 69 फीसदी उत्तरदाताओं ने मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के पक्ष में मतदान किया, इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को 12 फीसदी और सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने 9 फीसदी वोट हासिल किए. लेकिन वे चन्नी से काफी पीछे हैं.


पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा? भले ही अभी तक इसकी औपचारिक घोषणा नहीं की गई है, मगर इस सर्वे में मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने सभी को पीछे छोड़ दिया है. दिलचस्प बात तो यह है कि सर्वे किसी एजेंसी ने नहीं किया है, बल्कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक खास सहयोगी निखिल अल्वा ने अपने ट्विटर पर लोगों से सीएम चेहरे को लेकर सवाल किया था. मतदान किए गए कुल वोट 1283 थे.






अल्वा, जो राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं और उनके सोशल मीडिया आउटरीच की देखभाल करते हैं, मार्गरेट अल्वा के बेटे हैं. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अल्वा ने कहा, राजनीतिक विवेक रखने वाले लोगों से राजनीतिक फीडबैक लेने के लिए यह एक अच्छा मंच है, इसमें कोई बुराई नहीं है. इसमें कुछ भी गंभीर नहीं है. यह फीडबैक सेशन के बारे में है और इस पर कोई विवाद नहीं होना चाहिए.


AAP ने भगवंत मान को बनाया सीएम फेस


पंजाब में, प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव से पहले खुद को शीर्ष पद के लिए जोर देकर पार्टी सहयोगियों के बीच समर्थन हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं. मुख्यमंत्री चन्नी भी पार्टी आलाकमान को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. पार्टी युद्धरत गुटों को संतुलित करने और नेताओं को शांत करने की कोशिश कर रही है.


पंजाब में, आम आदमी पार्टी (आप) ने भगवंत मान (Bhagwant Mann) को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है, क्योंकि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लोगों से 21 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं प्राप्त करने के बाद उनके नाम को मंजूरी दी है, जिनमें से पार्टी के अनुसार, 93 फीसदी ने उनके नाम का समर्थन किया था.


ये भी पढ़ें-


क्या पांच साल से कम उम्र के बच्चों के लिए मास्क है जरूरी? सरकार ने जारी की ये गाइडलाइन


दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन 6 राज्यों में अगले तीन दिनों तक होगी बारिश, जानें अपने शहर के मौसम का हाल