Punjab Election 2022: तमाम चुनावी सर्वे में पिछड़े अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने दावा किया है कि अकाली-बीएसपी गठबंधन पंजाब विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई बहुमत हासिल करेगा. बादल ने कहा कि अकाली दल अपने पिछले प्रदर्शन पर वोट मांग रही है. बाकी सभी राष्ट्रीय पार्टियां हैं, जिनका पंजाब से लगाव नहीं है. बादल ने कहा कि सभी चुनावी सर्वे 'पेड' हैं.


सुखबीर बादल ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि मान (भगवंत मान सीएम उम्मीदवार) मुखौटा है. अगर आम आदमी पार्टी को बहुमत मिला तो मान को किनारे लगा दिया जाएगा. आप विज्ञापन में क्यों नहीं लिखती कि भगवंत मान को एक मौका दो. क्या कांग्रेस सोनिया गांधी को या बीजेपी अमित शाह को एक मौका देने की बात कहती है?


वहीं, बादल ने कांग्रेस के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी पर 100 दिनों में 300-400 करोड़ कमाई करने का आरोप लगाया और कहा कि इसकी जांच होगी और वसूली करेंगे. अस्पताल में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की तबियत को लेकर सुखबीर बादल ने कहा कि वो ठीक हैं. उनके चुनाव लड़ने पर फैसला एक हफ्ते में हो जाएगा.


बीजेपी के साथ दोबारा रिश्तों को लेकर पूछे जाने पर बादल ने कहा कि 20-25 साल आगे का तो नहीं कह सकते, लेकिन फिलहाल बीजेपी का कोई विधायक और सांसद नहीं जीतेगा. जब कोई जीतेगा ही नहीं गठबंधन का सवाल कहां से आता है.


पूर्व उप मुख्यमंत्री बादल ने शनिवार को अपनी जलालाबाद सीट पर बैठकें की. यहां वो वोटरों से भावी मुख्यमंत्री के तौर पर वोट मांग रहे हैं. जलालाबाद से सुखबीर बादल तीन बार जीत चुके हैं. 2017 विधानसभा चुनाव में उन्होंने भगवंत मान को हराया था. हालांकि 2019 में उनके सांसद बन जाने के बाद हुए उपचुनाव में ये सीट कांग्रेस ने जीती थी.


UP Election 2022: गठबंधन का एलान करते हुए Owaisi ने निकाला नया फॉर्मूला, बोले- सत्ता में आए तो 2 सीएम होंगे, 3 डिप्टी सीएम


Jammu-Kashmir में परिसीमन और चुनाव कराने को लेकर अमित शाह का सामने आया बड़ा बयान, जानें क्या कहा