Punjab Election 2022: पंजाब की कुल 117 सीटों पर हुए मतदान की काउंटिंग जारी है. मतगणना खत्म होने के साथ ही कुल 1,304 उम्‍मीदवारों की किस्‍मत का फैसला हो जाएगा.  फिलहाल के रुझानों को देखें तो आम आदमी पार्टी बहुमत में चल रही है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर AAP को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ' जनता की आवाज भगवान की आवाज है. पंजाब के लोगों के जनादेश को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करें. आप को बधाई !!!'


पंजाब (Punjab) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने राज्य में बड़ी जीत के साथ बहुमत हासिल कर लिया है. आप ने अब तक राज्य में 117 विधानसभा सीटों में से 90 पर बढ़त बना ली है. इस बढ़ के बाद राज्य में आप के सीएम कैडिडेट भगवंत मान (Bhagwant Mann) का सीएम बनने पक्का हो गया है. ऐसे में अब वे आर्डर ऑफ प्रिसिडेंस में भी आप संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से आगे हो गए हैं.


 






राज्य में क्या है स्थिति


हालांकि अगर राज्य की बात करें तो राज्य में आर्डर ऑफ प्रिसिडेंस में शीर्ष पर राज्यपाल होता है जबकि देश में आर्डर ऑफ प्रिसिडेंस में राज्यपाल चौथे नंबर पर होता है. राज्यपाल के बाद राज्य में सीएम का नंबर आता है वो राज्य में सीएम दूसरे नंबर पर होता है, लेकिन देश में आर्डर ऑफ प्रिसिडेंस में सातवें नंबर पर होता है. पंजाब में आप के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान का राज्य में सीएम बनना पक्का हो गया है. यहां पार्टी के राज्य की 117 विधानसभा सीटों में से 90 पर जीत हासिल कर ली है.


ये भी पढ़ें:


सत्ता का फिनाले: 5 राज्यों में इन दागी उम्मीदवारों पर टिकीं सबकी नजरें, जनता नकारेगी या देगी मौका?