Punjab Elections 2022: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की उपस्थिति में शुक्रवार को यहां कांग्रेस में शामिल हो गए. सिद्धू के खिलाफ आर्म्स एक्ट के दो केस दर्ज हैं, जिनकों लेकर अब विपक्ष कांग्रेस पर हमलावर है.


अभी कोर्ट में हैं मामले- सिद्धू 


कांग्रेस में शामिल होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने मूसेवाला को युवा प्रतीक और एक “अंतरराष्ट्रीय हस्ती’’बताया. उन्होंने कहा, “सिद्धू मूसेवाला हमारे परिवार में शामिल हो रहे हैं. मैं कांग्रेस में उनका स्वागत करता हूं.” आर्म्स एक्ट को लेकर सवाल पूछने पर सिद्धू ने कहा कि अभी ये मामले कोर्ट में हैं.






वहीं, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने पार्टी में गायक का स्वागत करते हुए कहा, ''मूसेवाला ने अपनी कड़ी मेहनत से एक बड़े कलाकार बने और अपने गीतों से लाखों लोगों का दिल जीता. 


मूसेवाला के बारे में जानिए


मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है और वह मानसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले हैं. उनकी मां एक गांव की मुखिया हैं. गायक को इससे पहले अपने गानों में हिंसा और बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था.


यह भी पढ़ें-


Omicron Variant: ओमिक्रोन के मामलों से डर के माहौल में देश, पढ़ें दिल्ली-महाराष्ट्र समेत अन्य राज्य नए वेरिएंट से लड़ने को कितने तैयार


Rahul Gandhi on Farm Laws: राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा- कृषि कानूनों पर माफी तो मांग ली, अब प्रायश्चित कैसे करेंगे?