Punjab Elections 2022: पंजाब के पठानकोट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, आप मुझे सेवा का एक बार मौका दीजिए आप नया पंजाब बनते देखेंगे. पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पार्टी को भी आड़े हाथ लिया साथ ही बीजेपी की उपलब्धियों को जनता के सामने गिनवाया. 


पीएम मोदी ने कहा, महामारी दौर में हमने पंजाब के गरीबों समेत करोड़ों नागरिकों को मुफ्त राशन देने का काम किया है. हमने सभी प्रयास किए और सुनिश्चित किया कि कोई भी भूखा न रहे. उन्होंने कहा, "पंजाब में मुझे बाकी देश जैसा सेवा का अवसर नहीं मिला है. आप मुझे पांच साल सेवा करने का मौका दीजिए. जनता ने जब-जब हमारा साथ दिया है तो फिर ना तो जनता ने हमारा साथ छोड़ा है ना ही हमने जनता की सेवा करना छोड़ा." उन्होंने कहा, "जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है वहां जनता ने विकास होते देखा है." 






पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि, बीजेपी ने जहां कहीं खुद को स्थापित किया दिल्ली से रिमोट कंट्रोल परिवार (कांग्रेस) का सफाया हुआ. मतलब, जहां विकास आया वहां वंशवाद का सफाया हुआ है जहां शांति और सुरक्षा आयी वहां तुष्टीकरण और भ्रष्टाचार की विदाई हुई है. हम पंजाब में भी ये तुष्टीकरण और भ्रष्टाचार की विदाई देना चाहते हैं. उन्होंने कहा, "पंजाबियत हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जबकि विपक्ष पंजाब को 'सियासत' (राजनीति) के चश्मे से देखता है. जब कैप्टन साहब कांग्रेस में थे, तो वो उन्हें गलत दिशा में जाने से रोकते थे. अब, वो भी नहीं है."


हम 21वीं सदी का नवां पंजाब बनाएंगे- पीएम मोदी


पीएम मोदी ने आगे कहा, पहले हम पंजाब में एक छोटे दल के रूप में सरकार के साथ एक हासिये के किनारे में साथ-साथ चला करते थे. पंजाब की शांति और एकता के लिए, पंजाब के उज्ज्वल भविष्य के लिए हमने हमारी पार्टी का नुकसान करके पंजाब का भला करना हमारी प्राथमिकता थी. वाहे गुरु जी की फतेह के उद्देश्य को लेकर हम ये फतेह रैली कर रहे हैं. अपने संतों, अपने गुरुओं की वाणी पर चलकर ही हम 21वीं सदी का नवां पंजाब बनाएंगे.


यह भी पढ़ें.


‘अच्छा नहीं है, यूं अवाम की आंखों में सैलाब का आना’... Akhilesh Yadav का Yogi सरकार पर बड़ा निशाना


Punjab Election: 700 साल पुराने संत के हाथ पंजाब में सत्ता की चाभी? जाने कैसे बदल रहे हैं समीकरण