नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी नेता और कवि कुमार विश्वास को वैसे तो भीड़ खींचने वाला नेता माना जाता है. दिल्ली चुनाव के दौरान कुमार विश्वास को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटते भी थे लेकिन लगता है कि पंजाब चुनाव में पार्टी को भीड़ की जरूरत नहीं है. आपको बता दें आम आदमी पार्टी की पंजाब की रैलियों में अच्छी खासी भीड़ आ रही है. इसीलिए शायद पार्टी कुमार विश्वास को पंजाब की जगह पूरी तरह गोवा पर फोकस कर रही है.


दरअसल सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी की पंजाब यूनिट से 29 स्टार प्रचारकों का नाम दिल्ली भेजा गया. इसमें 19वें नंबर पर कुमार विश्वास का नाम है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली से चुनाव आयोग को भेजने के लिए 28 लोगों लिस्ट तैयार हुई. इसमें कुमार विश्वास का नाम नहीं था.


पंजाब में स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कुमार विश्वास का नाम ना होने को लेकर एबीपी न्यूज पर खबर चलने के बाद पार्टी ने ट्विटर पर सफाई दी और मीडिया को ही जिम्मेदार ठहरा दिया. आप नेता संजय सिंह ने भी ट्विटर पर लिखा, ''मीडिया गुमराह ना करे. कुमार विश्वास का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में है.''


संजय सिंह की यह बात सही भी है क्योंकि स्टार प्रचारकों की गोवा वाली लिस्ट में जो सात नाम सामने आए हैं उनमें कुमार विश्वास का नाम है. लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि पार्टी पंजाब के लिए चुनाव आयोग में जो लिस्ट देने की तैयारी कर रही थी उसमें से विश्वास आउट हैं. पार्टी आगे क्या करती है इसको लेकर फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता.