Drugs At Bordr: देश में ड्रग्स पहुंचाने की पाकिस्तान की एक कोशिश को नाकाम कर दिया गया. पंजाब के फाजिल्का से लगी भारत-पाकिस्तान सीमा पर हेरोइन की बड़ी खेप बरामद की गई है. फाजिल्का पुलिस ने नशे की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 31 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है. हेरोइन की खेप के साथ 2 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. इनमें एक सेना का जवान बताया जा रहा है.


शुक्रवार (6 जनवरी) को फाजिल्का सीमा पर कुछ संदिग्ध नजर आए थे, जिसके बाद सीमा पर फायरिंग हुई थी. सीमावर्ती इलाके के चक अमीर की तरफ कुछ संदिग्धों को देखा गया, जिस पर बीएसएफ ने फायरिंग शुरू कर दी. 


155 करोड़ की हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार
भारत-पाकिस्तान सरहद पर हलचल दिखाई देने के बाद बीएसएफ ने फायरिंग की तो फाजिल्का पुलिस ने इलाका सील कर दिया. पुलिस की ओर से गांव गागनके की तरफ से आ रही एक कार को रोका गया तो वाहन में दो प्लास्टिक के कट्टे चेक करने पर दोनों में से 29 पैकेट में बंद 31 किलो 20 ग्राम हेरोइन बरामद की गई. अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसकी कीमत 155 करोड़ रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. एक व्यक्ति फाजिल्का के चक अमीरा गांव का रहने वाला है जबकि दूसरा जलालाबाद के महालम गांव से संबंधित है.


पिछले महीने भी हुई थी कोशिश
पाकिस्तान भारत में बॉर्डर के रास्ते नशे की तस्करी कराने की कोशिश में लगा रहता है. इसके पहले बीते साल 14-15 दिसंबर की रात फाजिल्का में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन से नशीले पदार्थ की खेप भेजी गई थी. जिसे जवानों की मुस्तैदी के चलते पकड़ लिया गया था. बीएसएफ के जवानों ने तलाशी अभियान चलाया जिसमें बारिके गांव के पास हेरोइन का संदिग्ध पैकेट मिला था. जवानों को पैकेट में 2 किलो 650 ग्राम हेरोइन मिला था. एक शख्स को गिरफ्तार भी किया गया था.


यह भी पढ़ें


भारत-बांग्‍ला बॉर्डर पर पकड़े गए 89 रोहिंग्या, BSF ने भारी मात्रा में जब्त कीं प्रतिबंधित चीजें, बचाए हजारों मवेशी