Punjab Gangster Arrested: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने विक्की मिद्दुखेड़ा के कातिलों को जेल से छुड़ाने की कोशिश करने वाले गैंगस्टर और शूटर्स को बुधवार 7 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन चार शूटर्स को हथियार मुहैया कराने वाले लोगों को भी गिरफ्तार किया है.


पिछले महीने 29 अगस्त के दिन हिमाचल प्रदेश के बद्दी कोर्ट में दो बाइक पर सवार होकर चार शूटर्स अजय उर्फ लेफ्टी को छुड़ाने पहुंचे थे. अजय लेफ्टी विक्की मिद्दू खेड़ा के कत्ल के आरोप में हिमाचल प्रदेश की एक जेल में बंद था. जब कोर्ट परिसर में अजय को छुड़ाने के लिए इन शूर्टस ने फायरिंग की तो अजय घबराकर कोर्ट के अंदर भाग गया. 


दरअसल यह सभी शूर्टस नये थे, और अजय इन शूटर्स को नहीं पहचानता था. उसको लगा कि ये शूटर्स उसको मारने आये हैं. अजय लेफ्टी को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ाने के लिए एक बड़ी साजिश रची गई. उसके लिए हरियाणा और पंजाब माड्यूल के बड़े क्रिमिनल्स को गिरफ्तार किया गया था. 


किसके लिए काम करता है अजय लेफ्टी?
हिमाचल की जेल में बंद अजय लेफ्टी गैंगस्टर बंबीहा, अजय पटियाल और कौशल चौधरी गैंग के लिए शूटर का काम करता है. ये ग्रुप लॉरेंस बिश्नोई और काला जटखेड़ी गैंग का विरोधी गुट है. इसीलिए जब कोर्ट में फायरिंग हुई तो उसे लगा कि कहीं वो उसको मारने तो नहीं आये हैं.


क्या है पकड़े गये लोगों की पहचान?
दिल्ली पुलिस की पकड़ में आये आरोपियों के नाम विक्रम, वकील उर्फ बिल्ला, परगट सिंह, गुरजंट सिंह, अजयवौर और गगनदीप है. इनमें से परगत और वकील पंजाब के शूटर हैं, जबकि विक्रम और गुरजंट हरियाणा के. इन आरोपियों को ये हथियार अजय ने दिये थे.


क्या है आतंकी कनेक्शन?
पुलिस के मुताबिक पकड़ में आया गगनदीप दहनप्रीत (Gagandeep Dhanpreet) नाम के एक गैंगस्टर के संपर्क में है और इसी के जरिए यह आतंकी रिंदा के संपर्क में भी था. रिंदा फिलहाल पाकिस्तान (Pakistan) में है और वहां से आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (Babbar Khalsa International) की आतंकी गतिविधियों को देख रहा है.




Explained: कांग्रेस के भारत जोड़ो और नीतीश के दिल्ली दौरे के बीच क्या है BJP का ‘मिशन 2024’?


PM SHRI Scheme: पीएम श्री योजना के तहत हर ब्लॉक में दो स्कूलों को किया जाएगा अपग्रेड, मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी