नई दिल्ली: तब्लीगी जमात वाले मामले को लेकर पंजाब की सरकार सख्त हो गई है. सरकार ने इसमें शामिल हुए लोगों को नजदीकी पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट करने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. ऐसा नहीं करने पर आपराधिक कार्रवाई होगी. राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने इस बात की जानकारी दी.


दरअसल, तब्लीगी जमात में शामिल पंजाब के 22 लोगों का अभी तक कुछ पता नहीं चल रहा है. अब तक 350 लोगों का टेस्ट किया गया है. इसमें से 11 पॉजिटिव पाए गए हैं और 227 की रिपोर्ट आनी बाकी है.





ये सख्त फैसला इसलिए लिया गया है ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. आज केंद्रीय स्वास्थ्य के अधिकारी ने बताया कि अगर एक कोविड-19 के मरीज ने लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया तो वह तीस दिनों के भीतर 406 लोगों को संक्रमित कर रहा है. उन्होंने इसके पीछे आईसीएमआर की एक स्टडी का हवाला दिया.


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पंजाब में कोरोना वायरस के अब तक 76 मामले सामने आ चुके हैं. राज्य में छह लोगों की मौत हो चुकी है. इलाज के बाद चार लोग रिकवर भी हुए हैं.


वहीं देश में अब तक कोरोना वायरस के कुल 4421 मामले सामने आ चुके हैं और 114 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इलाज के बाद 326 लोग रिकवर हो चुके हैं. देश में अब तक 1,07,006 टेस्ट किए जा चुके हैं. अभी 136 सरकारी और 59 प्राइवेट लैब को टेस्ट करने की इजाजत दी गई है.


भारत में कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं. यहां अभी तक 748 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. तमिलनाडु में 621 मामले सामने आए हैं. वहीं दिल्ली में कोविड-19 के पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 523 है.