नई दिल्ली: पंजाब में शराब कांड को लेकर राज्य का सियासी पारा गरमाया हुआ है. विपक्ष के साथ-साथ पंजाब सरकार को कांग्रेस के नेता भी घेर रहे हैं. पंजाब में जहरीली शराब की वजह से तीन जिलों में 121 लोगों की जान जा चुकी है.


इस बीच अकाली दल के नेता विक्रम सिंह मजीठिया ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस हाई कमान के पास पैसा पहुंच रहा है. उन्होंने कहा कि जहरीली शराब का पैसा कांग्रेस को जा रहा है इसलिए सोनिया गांधी चुप हैं. मजीठिया ने कहा कि सीबीआई जांच तक अकाली दल आंदोलन करेगी.


अकाली दल ने रविवार को तीसरे दिन पंजाब शराब कांड को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. राजभवन के बाहर बीजेपी के कार्यकर्ताओं के निशाने पर राज्य के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह रहे. पार्टी के कार्यकर्ता सीएम का इस्तीफा मांग रहे हैं. अकाली दल के अलावा बीजेपी और आम आदमी पार्टी भी विरोध प्रदर्शन कर रही है.


न सिर्फ विपक्ष बल्कि अमरिंदर सिंह के खिलाफ कांग्रेस के भीतर से भी सवाल उठने लगे हैं. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री पर विरोधियों की तरह निशाना साधा.


एबीपी न्यूज़ से बातचीत में बाजवा ने कहा कि पंजाब के लोग सीएम अमरिंद सिंह से जवाब मांग रहे हैं. उन्हें जवाब देना ही पड़ेगा. इसलिए हम सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.  उन्होंने कहा कि एक दो एमएल को छोड़कर कोई भी कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ नहीं है.


बाजवा ने जब पंजाब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला तो उनकी सरकारी सुरक्षा वापस ले ली गई. इसको लेकर पंजाब सरकार का कहना है कि बाजवा की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है.


युवाओं के मन की बात, रोजगार दो मोदी सरकार: राहुल गांधी