Ludhiana Blast: पंजाब के लुधियाना जिला कोर्ट (Ludhiana Court) के परिसर में गुरुवार को धमाका (Ludhiana Blast) हुआ था. कोर्ट परिसर में हुए इस धमाके में एक की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे. इस घटना को केंद्र सरकार (Central Government) गंभीरता से ले रही है. केंद्रीय गृह सचिव ने शुक्रवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की. ये बैठक आंतरिक सुरक्षा को लेकर थी, जिसमें लुधियाना कोर्ट में हुए धमाके पर चर्चा हुई.


न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, इस बैठक में बीसीएफ के डीजी पंकज सिंह, आईबी के निदेशक अरविंद कुमार, सीआरपीएफ और एनआईए के चीफ कुलदीप सिंह मौजूद रहे. वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस मसले पर बैठक की उन्होंने पंजाब पुलिस के डीजी से पूरी जानकारी ली है. इस बैठक में गृह मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद थे. 


वॉशरूम में हुआ था धमाका 


लुधियाना जिला कोर्ट के परिसर में सेकंड फ्लोर पर वॉशरूम में ये ब्लास्ट हुआ था. बाथरूम के साथ ही रिकॉर्ड रूम था. लुधियाना पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुलर ने कहा कि इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई और कुछ लोग घायल हो गए हैं. लुधियाना कोर्ट परिसर की दूसरी मंजिल पर रिकॉर्ड रूम के पास विस्फोट की आवाज सुनी गई.


वहीं, ब्लास्ट के बाद थाना डिवीजन नंबर पांच में अपराधिक मामला दर्ज (Criminal Case Registered) कर लिया गया है. यह मामला कोर्ट कंपलेक्स चौकी इंचार्ज एएसआई सुखपाल सिंह (Sukhpal Singh) के बयान पर दर्ज किया गया है. पुलिस की तरफ से आईपीसी की धारा 307, 302 और एक्सप्लोसिव एक्ट के अधीन मामला दर्ज किया है.