Norway Tourist: पंजाब पुलिस ने लुधियाना में साइकिल से दुनिया की यात्रा पर निकले नॉर्वे के नागरिक के साथ हुई लूटपाट के मामले में शनिवार (17 दिसंबर) को दो लोगों को गिरफ्तार किया और लूटे गए फोन को भी बरामद कर लिया है. पुलिस ने बताया कि घटना के दो दिन के अंदर मामले को सुलझा दिया गया. 


पंजाब पुलिस ने ट्विटर पर बताया नॉर्वे के नागरिक एस्पेन लिलीन्जेन साइकिल से दुनिया की यात्रा पर निकले हैं. लुधियाना में उनके निजी सामान को लूट लिया गया था. लुधियाना पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए घटना के दो दिन के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और बरामद मोबाइल को पीड़ित को लौटा दिया.


ट्विटर हैंडल पर वीडियो 


पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें लुधियाना के पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह सिद्धू बरामद मोबाइल को लिलीन्जेन को सौंपते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में नॉर्वे के नागरिक ने कहा, "मैं लुधियाना पुलिस और राज्य पुलिस को धन्यवाद देना चाहता हूं. आखिरकार मुझे मेरा फोन वापस मिल गया."



सोलो वर्ल्ड साइकिलिंग टूर निकले थे


सोलो वर्ल्ड साइकिलिंग टूर के दौरान लुधियाना में चार दिन पहले ही नॉर्वे के नागरिक एस्पेन का मोबाइल फोन छीन लिया गया था. ऐसे में विदेशी नागरिक के साथ से हुई लुधियाना में लूटपाट के बाद पंजाब पुलिस की इंटरनेशनल लेवल पर आलोचना हो रही थी. इसके बाद पुलिस ने 48 घंटे के भीतर फोन बरामद कर लिया और दोनों झपटमारों को पकड़ लिया गया और लूटे गए मोबाइल को ऐस्पन को सौंप दिया गया.


ऐस्पन 22 देशों को घूमने के बाद भारत पहुंचे थे. इसी के साथ लुधियाना के पुलिस कमिश्नर मंदीप सिंह सिद्धू ने स्नैचिंग की घटना के बाद परेशान ऐस्पन की मदद करने और सांत्वना देने के लिए दो नागरिकों को फ्रेंड्स ऑफ पुलिस के प्रमाण पत्र से भी सम्मानित किया.


ये भी पढ़ें: बिलावल भुट्टो के 'जहरीले बयान' के बाद पाक मिनिस्टर शाजिया मिर्री की 'जहरीली जुबान', हमारा न्यूक्लियर स्टेटस खामोश रहने के लिए नहीं