चंडीगढ़: पंजाब के कुछ मंत्रियों ने नवजोत सिंह सिद्धू के मंत्रीपद से इस्तीफा देने पर निशाना साधते हुए इसे नाटकबाजी करार दिया है. उन्होंने सिद्धू से अपने कार्यों में अधिक शालीनता दिखाने का अनुरोध किया. विपक्षी शिरोमणि अकाली दल ने भी सिद्धू के इस्तीफे को नाटक करार दिया, जबकि अकाली दल की सहयोगी बीजेपी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से तुरंत सिद्धू को बर्खास्त करने की मांग की.


सिद्धू ने रविवार को ट्विटर पर अपना त्यागपत्र पोस्ट करते हुए उसमें राहुल गांधी समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को टैग किया था. सिद्धू ने मुख्यमंत्री द्वारा स्थानीय प्रशासन और सांस्कृतिक मामलों के अपने विभाग बदले जाने के चार दिन बाद का यह पत्र राहुल को भेजा है. इसपर 10 जून की तारीख डली हुई है.


पंजाब के मंत्रियों ब्रह्म मोहिंद्रा और चरणजीत चन्नी ने यहां जारी संयुक्त बयान में चुटकी ली कि क्या सिद्धू इतने मूर्ख हैं कि उन्हें ये तक नहीं पता कि मंत्रिपद पार्टी का पद नहीं है, और कांग्रेस अध्यक्ष उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं कर सकते.


बता दें कि लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से कांग्रेस के भीतर कुछ भी सही नहीं चल रहा है. पार्टी में लगातार उठापटक मची हुई है. कुछ वक्त पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच का विवाद खुलकर सामने आ गया था.


16 जुलाई को लगेगा चंद्र ग्रहण, 149 सालों बाद बन रहा है ऐसा संयोग