Punjab News: अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज चंडीगढ़ में एफसीआई के दफ़्तर के बाहर प्रदर्शन किया. सुखबीर बादल और अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने पंजाब सरकार और केन्द्र सरकार ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया. इस दौरान धान की फसल से भरी ट्रॉली को एफसीआई के दफ़्तर के बाहर लाकर खड़ा कर दिया गया.


इस दौरान सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब सरकार ने जानबूझकर धान की खरीद को 10 दिन आगे करवाया है, क्योंकि पंजाब सरकार ने मंडियों में प्रबंध मुकम्मल नहीं करवाए. सुखबीर बादल ने एफसीआई के दफ़्तर के सामने पहले तो धान की फसल में नमी चेक किया और बाद में इस धान को एफसीआई के दफ़्तर के सामने ही ढेर कर दिया. 


सुखबीर बादल ने मशीन से धान का नमी को चेक किया. इस फसल मे 12.9 नमी की मात्रा पाई गई. जबकि सरकार के नियम अनुसार नमी की मात्रा  17.00 तक  होनी चाहिए, अगर ज्यादा पाई जाती है तो फसल खरीदी नहीं जाएगी. सुखबीर बादल ने एफसीआई के दफ़्तर में डिप्टी जनरल मैनेजेर कुलदीप कुमार से मुलाकात की और उन्हें धान की नमी की मात्रा दिखाई. सुखबीर बादल ने डिप्टी जनरल मैनेजर कुलदीप सिंह से केन्द्र सरकार तक यह जानकारी पहुंचाने की अपील की.


सुखबीर बादल ने कहा पंजाब के किसानों के साथ धोखा नहीं होने दिया जाएगा. पंजाब सरकार अपने मंत्रिमंडल की लड़ाई लड़ रही है. सुखबीर ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी दिल्ली अपनी कुर्सी बचाने गए हैं.


 



New LPG Cylinder: नया LPG Cylinder बताएगा गैस का स्तर, जानें इसकी खासियत और कीमत


Farmers Protest: SC की किसानों को खरी-खरी, कहा- आपने शहर का गला घोंट रखा है, अब शहर में प्रदर्शन करना चाहते हैं?