Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab Chief Minister Charanjit Singh Channi) को अवैध रेत खनन के मामले में क्लीन चिट मिल गई है. पंजाब के राज्यपाल के पास राघव चड्डा की शिकायत पर रूपनगर के जिलाधिकारी द्वारा की गई जांच में चन्नी को क्लीनचिट दी गई. वहीं, चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी (Bhupinder Singh Honey)  को अदालत ने अवैध रेत खनन मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. 


बता दें साल 2018 में अवैध बालू खनन के मामले में इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) की जांच के दौरान भूपिंदर सिंह का नाम सामने आया था. इसके बाद ईडी ने इस मामले में इसी साल जनवरी में भूपिंदर सिंह और उसके सहयोगियो के घर और दफ्तरों पर छापे मारे थे. ED ने छापेमारी के दौरान करीब दस करोड़ की नगदी, 21 लाख के गहने और एक रौलेक्स घड़ी बरामद की थी. 


भूपिंदर सिंह ने कबूल की यह बात


ईडी अधिकारियों के मुताबिक भूपिंदर सिंह हनी ने कबूल किया था कि जो 10 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई है वह उन्हीं की थी.  ईडी ने आरोप लगाया है कि भूपिंदर सिंह को अवैध खनन से भी पैसा मिल रहा था. 18 जनवरी को ईडी ने होमलैंड हाइट्स सहित दस अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की थी. ईडी अधिकारियों ने हनी के बिजनेस पार्टनर कुदरत दीप सिंह का बयान भी दर्ज किया था.


यह भी पढ़ें.


UP Election 2022: दूसरे चरण के 114 उम्मीदवार ने की केवल आठवीं तक पढ़ाई, इतने नेता अशिक्षित


Pakistan में भीड़ ने की दिमागी तौर से बीमार और दिव्यांग शख्स की मॉब लिंचिंग, वजह कर देगी हैरान