Patiala Sacrilege Case: पंजाब (Punjab) के पटियाला (Patiala) में ऐतिहासिक काली माता मंदिर (Kali Mata Mandir) में बेअदबी की घटना सामने आई है. इस मामले पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) ने ट्वीट कर कहा कि घटना आज (सोमवार) दोपहर करीब ढाई बजे की है, जब एक शख्स मंदिर में काली माता की मूर्ति जहां रखी है वहां चढ़ गया. उन्होंने कहा कि लोगों ने वहां उसे पकड़ लिया था और फिर पुलिस को सौंप दिया. 


सीएम चन्नी ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा, "कुछ निहित स्वार्थी तत्व आगामी चुनावों को देखते हुए पंजाब के सामाजिक समरसता को अस्थिर करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. पर मैं उनके इस दुर्भावनापूर्ण इरादे को कामयाब नहीं होने दूंगा."


 






घटना के बाद पटियाला के डीसी संदीप हंस काली माता मंदिर पहुंचे. वहां उन्होंने घटना वाली जगह का जायजा लिया. संदीप हंस ने बाताया कि बेअदबी करने वाले व्यक्ति की पहचान हो चुकी है. उसका नाम राजदीप सिंह है. आरोपी गांव नैन कला का रहने वाला है. इस मामले को लेकर हिंदू सुरक्षा समिती की तरफ से कल पटियाला बंद का एलान किया गया है.


अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा?


बेअदबी के इस मामले पर दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "पंजाब का माहौल बिगाड़ने की साजिशें जारी हैं. पटियाला के श्री काली माता मदिंर में बेअदबी की कोशिश बहुत नींनदनीय है. आरोपी को सख्त सजा दी जाए. कुछ दिन पहले हरमंदिर साहिब में बेअदबी की कोशिश की गई थी. बेअदबी की घटनाओं के पीछे साजिश करने वालों का चेहरा बेनक़ाब कर सख़्त सज़ा दी जाए."


 






पटियाला के एसपी ने कहा कि वो इस कथित बेअदबी के मामले की चांच पड़ताल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


Elections 2022: वीडियो वैन के इस्तेमाल पर चुनाव आयोग ने जारी किए दिशानिर्देश, एक स्थान पर 30 मिनट से ज्यादा रुकने पर रोक


Punjab के सियासी रण में उतरे Sonu Sood, बहन Malvika Sood के प्रचार के दौरान कही बड़ी बात, बोले ये हमारे खून में है