नई दिल्लीः चुनावी साल 2019 शुरू हो गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब में रैली को संबोधित किया. साल 2019 की पहली रैली में पीएम मोदी आज कांग्रेस पर जमकर बरसे और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सिख दंगे के आरोपी को सीएम बनाया है. इसके अलावा कांग्रेस की तरफ से किए जा रहे कर्जमाफी के वादे भी धोखा ही हैं.


पंजाब के गुरदासपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 1984 के सिख विरोधी दंगे और किसानों के फसल कर्ज माफी के मुद्दों को लेकर कांग्रेस पर करारा हमला किया. उन्होंने यहां एक रैली में कहा कि कांग्रेस ने किसानों की कर्ज माफी को लेकर बड़े-बड़े वादे किए थे लेकिन बाद में उन्हें धोखा दिया. पीएम मोदी ने ये भी कहा कि पंजाब में भी कांग्रेस ने किसानों से बड़े वादे किए थे लेकिन सत्ता में आने के बाद उन्हें धोखा दे दिया.


उन्होंने कहा कि 1984 के सिख विरोधी दंगे में शामिल लोगों को कांग्रेस मुख्यमंत्री का पद देकर सम्मानित कर रही है. पीएम मोदी ने कहा, ‘एक परिवार के निर्देश पर दंगे में शामिल लोगों की फाइलें बंद कर दी गईं लेकिन एनडीए ने इन फाइलों को ढूंढ निकाला और एसआईटी का गठन किया जिसका नतीजा आपके सामने हैं.’


उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ने करतारपुर कॉरीडोर बनाने में ऐतिहासिक फैसला लिया जो गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक को पाकिस्तान के करतारपुर में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब से जोड़ेगा.


राफेल पर रार: राहुल गांधी बोले 'परीक्षा से भागे पीएम', बीजेपी बोली- कांग्रेस अध्यक्ष का झूठ बेनकाब


हंगामे के बाद लोकसभा पूरे दिन के लिए स्थगित, टीडीपी के 12 सांसद निलंबित


राहुल गांधी को अरविंद केजरीवाल का बड़ा झटका, महागठबंधन में शामिल नहीं होगी AAP

MP: कमलनाथ सरकार का फैसला- अब गाजे-बाजे के साथ होगा वंदे मातरम, आम जनता भी होगी शामिल