ISI Spy Arrested: पंजाब पुलिस (Punjab Police) की स्पेशल ऑपरेशन सेल को आज गुरुवार (15 दिसंबर) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. उन्होंने कथित तौर पर एक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (Pakista Spy Agency) ISI के एक जासूस को धर दबोचा है. सेल के अनुसार पकड़ा गया जासूस भारत की खुफिया जानकारी लीक कर रहा था. 


कोर्ट ने जासूस की मेडिकल जांच के बाद उसको 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. आरोपी जासूस का नाम तरपिंदर सिंह है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक यह जासूस सरकारी इमारतों की जासूसी करता था.


एसएफजे से भी जुड़ा है गिरफ्तार किया गया जासूस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरफ्तार किया गया व्यक्ति खालिस्तानी समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) से भी जुड़ा है. गुरुवार को पंजाब स्टेट स्पेशल सेल ने उसे चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया और फिलहाल इस मामले में आगे की जांच जारी है.


बीते दिनों एसएफजे ने स्वतंत्र पंजाब के लिए खालिस्तान में जनमत संग्रह का समर्थन करने के लिए पाकिस्तान से मदद मांगी थी. एसएफजे के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नून ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को एक पत्र लिख कर अंतरराष्ट्रीय मंच पर इस मुद्दे को उठाने का आग्रह किया था.


गुरपतवंत सिंह पन्नून ने पत्र में क्या लिखा था? 
इस पत्र में पन्नून ने पाकिस्तान से भारत के खिलाफ मदद मांगते हुए लिखा था कि भारत, पाकिस्तान की क्षेत्रीय अखंडता के लिए खतरा है क्योंकि वह अवैध रूप से कश्मीर और पंजाब पर कब्जा कर रहा है. उसने आगे कहा कि भारत कश्मीरी और सिख लोगों के अधिकारों को हिंसक रूप से कुचल रहा है. 


एसएफजे (SFJ) ने अपने पत्र में पाकिस्तान (Pakistan) के पीएम शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) से खालिस्तान के लिए वैश्विक जनमत संग्रह में भाग लेने की भी अपील की.


'जजों की नियुक्ति को लेकर सरकार के पास सीमित अधिकार...' कोर्ट में लंबित मामलों को लेकर बोले कानून मंत्री