ISI Module: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से पहले पंजाब पुलिस (Punjab Police) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की मदद से पाकिस्तान (Pakistan)-आईएसआई (ISI) समर्थित आतंकी मॉड्यूल (Terrorist Module) का भंडाफोड़ किया है. पंजाब पुलिस ने इस मामले में 4 आतंकियों (Terrorists) को गिरफ्तार भी किया है. इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं.


जिन 4 आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनमें कनाडा स्थित अर्श डल्ला और ऑस्ट्रेलिया स्थित गुरजंट सिंह जैसे आतंकी भी शामिल हैं. पंजाब पुलिस ने इन लोगों के पास से 3 हथगोले, 1 आईईडी, दो 9 एमएम की पिस्टल और 40 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. इन हथियारों को बरामद होने के बाद समझा जा सकता है कि कितने बड़े हमले की तैयारी की जा रही थी.






अर्श डल्ला एक शातिर आतंकी


सक्रिय गैंगस्टर से आतंकवादी बना अर्श डल्ला पंजाब के मोगा जिले का रहने वाला है और अब कनाडा में रहता है. वो पिछले काफी समय से आपराधिक और आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है. पंजाब पुलिस ने पहले भी अर्श डल्ला के कई मॉड्यूल्स का भंडाफोड़ कर उसके नजदीकी साथियों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों के पास से पहले भी आईईडी, हथगोले, गोला बारूद और अन्य हथियार बरामद हुए हैं.


सभी राज्यों को जारी किया गया है अलर्ट


स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) को लेकर सुरक्षा एजेंसियों (Security Agencies ) को आतंकी हमले (Terrorist Attack) के लिए स्पेसिफिक अलर्ट मिले हैं. इन अलर्ट्स को एजेंसियों ने दिल्ली (Delhi) समेत देश के सभी राज्यों की पुलिस को अलर्ट (Alert) जारी किया है. सुरक्षा एजेंसियों ने सभी राज्यों की पुलिस, खासतौर पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को सूचना दी है कि पाकिस्तान (Pakistan) से ड्रोन (Drone) के जरिए बॉर्डर (Border) के रास्ते कुछ आईईडी (IED) भारत के अलग-अलग हिस्सों में पहुंच चुका है.  


ये भी पढ़ें: UP News: कानपुर से ATS ने हबीबुल उर्फ सैफुल्ला को किया गिरफ्तार, जैश के संपर्क में था संदिग्ध आतंकी


ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: आतंकी हमले में शहीद सूबेदार राजेंद्र कुमार भांबू का हुआ अंतिम संस्कार, 7 साल के बेटे ने दी पिता को मुखाग्नि