Bumper Lottery: मां का आशीर्वाद अगर साथ हो तो बेटा दुनिया जहां की खुशियां बटोर सकता है. ऐसा ही एक उदाहरण देखने को मिला है. पंजाब पुलिस (Punjab Police) में कांस्टेबल (Constable) पद पर तैनात एक पुलिसकर्मी ने अपने मां के कहने पर 6 रुपये में एक लॉटरी का टिकट (Lottery Ticket) खरीदा जिसके बाद उसकी किस्मत ही बदल गई. उसकी मां का आशीर्वाद उसके साथ जो था. कुलदीप सिंह (Kuldeep Singh) नाम के कांस्टेबल ने एक करोड़ की लॉटरी (Lottery) जीत ली.


सामान्य तरीके से अपनी जिंदगी गुजर बसर करने वाले कुलदीप सिंह की मां और उनका परिवार एक करोड़ इनामी राशि जीतने के बाद खुशी से फूले नहीं समा रहे. पंजाब पुलिस में कांस्टेबल पद पर तैनात कुलदीप सिंह मुख्यरूप से राजस्थान के श्रीगंगानगर के रहने वाले हैं. नौकरी की वजह से वो पंजाब में रहकर अपनी जिंदगी गुजार रहे कुलदीप सिंह और उनकी मां बेहद खुश हैं.


मां के कहने पर लगाई लॉटरी


कुलदीप सिंह ने बताया कि उनकी मां बलजिंदर कौर ने 6 महीने पहले एक दिन अचानक से उससे लॉटरी खरीदने के लिए कहा. मां को पूरा विश्वास था कि उसकी लॉटरी जरूर निकलेगी. मां के बार बार कहने पर उसने 6 महीने पहले ही लॉटरी का टिकट खरीदना शुरू किया. लगभग 4 महीने पहले उसकी 6 हजार रुपये की लॉटरी भी निकली तो परिवार इतने में ही खुश हो गया था.


नागालैंड स्टेट लॉटरी के टिकट ने बनाया करोड़पति


कुलदीप ने बताया कि वो हमेशा नागालैंड स्टेट लॉटरीज का टिकट ही खरीदते थे. दरअसल इसका रोज दिन में तीन बार ड्रॉ (Draw) निकलता है. ये ड्रॉ सुबह 8 बजे, दोपहर 1 बजे और रात 8 बजे निकलता है. वो जब भी फिरोजपुर (Firozpur) से लुधियाना (Ludhiana) आते तो एक लॉटरी (Lottery) का टिकट खरीद लेते थे. ऐसा ही उन्होंने 2 अगस्त को भी किया. उन्होंने नागालैंड स्टेट लॉटरीज के 25 टिकट खरीदे जिनकी कीमत 6 रुपये प्रति टिकट के हिसाब से 150 रुपये थी.


ये भी पढ़ें: Lottery News: बच्चे ने गलती से पिता को जिताई लॉटरी, एक झटके में बना दिया करोड़पति, मिले 7.5 करोड़ रुपये


ये भी पढ़ें: Lottery News: वाह री किस्मत! इस कपल ने जीता लॉटरी का जैकपॉट, हाथ आए 1800 करोड़ रुपये