Punjab Police News: पंजाब में अपराधियों के बढ़ते हौसले और उनपर रोक लगाने के लिए प्रदेशभर में आज स्पेशल ड्राइव चलाई जा रही है. पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने वांटेड अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चलाया है. इसके लिए पंजाब के हर गांव, शहर में अपराधियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस विशेष मुहिम के जरिए पुलिस पंजाब में अपराध के बढ़ते ग्राफ पर अंकुश लगाने की कोशिश में है. पंजाब पुलिस के नए DGP गौरव यादव (Gaurav Yadav) के आदेश के बाद पहली बार प्रदेश में इसते बड़े स्तर पर अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 


पंजाब पुलिस के मुताबिक, ये सर्च ऑपरेशन आज दोपहर 3 बजे तक चलाया जाएगा. इस विशेष अभियान को कामयाब बनाने के लिए हर जिले की पुलिस का एक सीनियर IPS अधिकारी को बतौर सुपरवाइजरी अफसर लगाया गया है. पुलिस का कहना है कि ये विशेष अभियान पंजाब में फैले असमाजिक तत्वों को पकड़ने के लिए शुरू किया गया है. जिसके तहत ड्रग्स (Drugs), हथियारों के अवैध कारोबार (Illegal Arms Trade) में शामिल लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 


व्यापक स्तर किए गए ताबदले


बता दें कि अभी तीन दिन पहले ही पंजाब की भगवंत मान सरकार (Punjab Bhagwant Mann Government) ने पुलिस में व्यापक फेरदबल का आदेश दिया था. जिसके बाद पंजाब में 334 डीएसपी स्तर के अफसरों का ट्रांसफर किया गया. वहीं 1992 पंजाब बैच के IPS अधिकारी गौरव यादव को पंजाब के नए डीजीपी का अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई. गौरव यादव ने पंजाब पुलिस के उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग की और बताया कि सीएम भगवंत मान के निर्देश के अनुसार पुलिस पंजाब को नशामुक्त राज्य बनाने के लिए नशों के खिलाफ मुहिम चलाएगी और प्रदेश में गैंगस्टर कल्चर को खत्म कर अमन और कानून व्यवस्था कायम करेगी. 


इसे भी पढ़ेंः-


Amit Shah: अमित शाह आज जयपुर में नॉर्थ ज़ोन काउंसिल की बैठक में लेंगे हिस्सा, इन मुद्दों पर होगी चर्चा


Twitter Deal: एलन मस्क नहीं खरीदेंगे ट्विटर, खत्म की 44 बिलियन डॉलर की डील, सोशल मीडिया कंपनी पर लगाए ये आरोप