मोहाली: पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार के खिलाफ आज विपक्षी पार्टी  शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और बीएसपी ने प्रदर्शन किया. इन दलों का आरोप है कि कांग्रेस की सरकार ने कोरोना टीकाकरण में घोटाला किया है. 


अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास का घेराव करने की कोशिश की. इस दौरान नेताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारें छोड़ी.  साथ ही पुलिस ने सुखबीर  बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया सहित अकाली दल के कई नेताओं को हिरासत में ले लिया.


शिअद के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने ‘फतेह किट’ की खरीद में अनियमितता और कोविड-19 रोधी टीके की खुराकों को निजी अस्पतालों को देने सहित कई मुद्दों पर कांग्रेस नीत राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. शिअद स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह का इस्तीफा मांग रही है.


शिअद और बसपा ने मोहाली के सिसवान स्थित मुख्यमंत्री के आवास का घेराव करने की योजना बनाई थी. शुरुआत में अकाली और बसपा के कई प्रदर्शनकारी कार्यकर्ता पहले स्तर के अवरोधक लांघकर आगे बढ़े और दूसरे स्तर पर लगे अवरोधक लांघने की कोशिश करने पर पुलिस ने उन पर पानी की बौछारें छोड़ी. मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतिंदर सिंह भी मौके पर मौजूद थे.


इससे पहले, शिअद के प्रमुख बादल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ‘फतेह किट’ की खरीद में अनियमितता और कोविड-19 रोधी टीके की खुराकों को निजी अस्पतालों को देने सहित कई मुद्दों पर राज्य सरकार पर निशाना साधा था.


‘फतेह किट’ में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए एक पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, फेस मास्क, एक स्टीमर, सैनिटाइजर, विटामिन-सी तथा जिंक की गोलियां और कुछ अन्य दवाएं होती हैं.


गाजियाबाद में मुस्लिम व्यक्ति की पिटाई पर राहुल गांधी बोले- मैं ये मानने को तैयार नहीं हूँ कि...