चंडीगढ़: पठानकोट एयरबेस के निकट तीन लोगों की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में जानकारी मिलने के बाद पठानकोट और इसके नजदीकी क्षेत्रों में सुरक्षाकर्मी हाई अलर्ट पर है. एक अधिकारी ने आज यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने एयरबेस के निकट तीन संदिग्ध लोगों की गतिविधियों के बारे में अधिकारियों को कल रात सूचित किया था जिसके बाद पंजाब पुलिस ने एक अलर्ट जारी किया.


अधिकारी ने बताया कि एक सर्च ऑपरेशन कल रात शुरू किया गया जो आज तक जारी रहा. उन्होंने बताया कि पठानकोट वायुसेना अड्डे के निकट सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. उस आईटीआई इमारत के निकट भी एक सर्च ऑपरेशन चलाया गया है जहां स्थानीय लोगों ने संदिग्धों को देखा था.


आईजी (सीमा रेंज) एसपीएस परमार ने कहा,‘‘ हम संदिग्ध गतिविधि के बारे में सूचना मिलने के बाद मानक संचालन प्रक्रिया का पालन कर रहे है.’’ पुलिस ने महत्वपूर्ण सीसीटीवी फुटेज मिलने का भी दावा किया है. बीते 16 अप्रैल को एक स्थानीय ग्रामीण ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को लिफ्ट देने का दावा किया था जिसके बाद एक व्यापक सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. गौरतलब है कि गुरदासपुर के दिनानगर और पठानकोट के वायुसेना अड्डे पर क्रमश: जुलाई 2015 और जनवरी, 2016 में आतंकवादियों ने हमले किए थे.