चंडीगढ़: पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह में झगड़ा बढ़ता ही जा रहा है. कल सीएम अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का विभाग बदल दिया, लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू ने अभी तक नया विभाग ही नहीं ज्वाइन किया. सिद्धू को अब बिजली मंत्री का पद मिला है. इससे पहले वह शहरी विकास मंत्री थे.  सिद्धू कल हई अमरिंदर सिंह की कैबिनेट बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे.


सिर्फ एक डिपार्टमेंट की नहीं, जिम्मेदारी सबकी है- सिद्धू


इस पूरे विवाद पर जब एबीपी न्यूज़ से सिद्धू से पूछा कि आपने पूरे देश में चुनाव प्रचार किया, आप इस राज्य के मंत्री हो. लेकिन ये कहा गया कि आपके डिपार्टमेंट ने काम नहीं किया, इसलिए पंजाब में हार मिली? इस सवाल के जवाब में सिद्धू ने कहा, ‘’पंजाब में 50 डिपार्टमेंट हैं जो काम करते हैं. इसलिए सबकी सामूहिक जिम्मेदारी होती है. इतना ही नहीं कैबिनेट की भी सामूहिक जिम्मेदारी होती है.’’


कांग्रेस में घमासान: पंजाब में अमरिंदर Vs सिद्धू, राजस्थान में गहलोत Vs पायलट


सिद्धू पर ठीकरा फोड़ना आसाना है- सिद्धू


सिद्धू ने आगे कहा, ‘’एक डिपार्टमेंट कैसे जिम्मेदार हो गया? मैं अमरिंदर साहब को हमेशा जवाब दिया है. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में 8 सीटें जीती हैं. क्या अमृतसर और पटियाला शहर नहीं हैं? लुधियाना शहर नहीं हैं? सिर्फ एक डिपार्टमेंट कैसे जिम्मेदार हो सकता है? सिद्धू पर ठीकरा फोड़ना आसाना है.’’


मैं किसी व्‍यक्ति नहीं बल्कि पंजाब के लोगों के प्रति जवाबदेह हूं- सिद्धू


बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच काफी लंबे समय से रिश्तों में तल्खी देखने को मिल रही थी. दोनों ही नेता एक-दूसरे खिलाफ बयान दिते आए हैं. सीएम अमरिंदर कह चुके हैं कि वह सिद्धू की शिकायत पार्टी आलाकमान से करेंगे. सिद्धू कह चुके हैं कि पंजाब में मैं किसी व्‍यक्ति नहीं बल्कि पंजाब के लोगों के प्रति जवाबदेह हूं.


लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस ने 8 सीटें जीतीं, लेकिन कैप्टन का आरोप था कि सिद्धू के बयानों के कारण पार्टी की कई सीटें घट गईं. कैप्टेन ने यह आरोप भी लगाया कि सिद्धू अगर पाकिस्तान में वहां के सेना प्रमुख बाजवा को गले न लगाए होते तो कांग्रेस की सीटें और ज्यादा होतीं.


देखें सिद्धू का पूरा इंटरव्यू-