चंडीगढ़: पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और न्यूनतम तापमान के शून्य से भी काफी नीचे चले जाने के बाद इनके पड़ोसी राज्यों में भी सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. हिमाचल प्रदेश के केलोंग में न्यूनतम तापमान शून्य से 12 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. साथ ही किन्नौर जिले के काल्पा में भी न्यूनतम तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. इस वजह से पंजाब और हरियाणा में भी काफी ठंड पड़ने लगी है. पंजाब में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.


पंजाब के पटियाला में न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत से दो डिग्री कम है जबकि बठिंडा में न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. लुधियाना (7), गुरदासपुर (6.4), हलवाड़ा (6.1), फरीदकोट (6) और आदमपुर (6.2) भी शीत लहर की चपेट में रहे. अमृतसर और पठानकोट में न्यूनतम तापमान क्रमशः 8 डिग्री सेल्सियस और 9.9 डिग्री सेल्सियस रहा. केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में शनिवार को बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई गई है. ऐसे में अगर यहां बर्फबारी और बारिश होती है तो पंजाब और हरियाणा में तामपान के और नीचे जाने की संभावना है.


यह भी पढ़ें-


ठंड से ठहरी दिल्ली: घने कोहरे की वजह से 100 ट्रेनें और 10 से अधिक हवाई उड़ानें रद्द


हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में शून्य से नीचे तापमान, बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे सैलानी