पंजाब: कोरोना वायरस के डर ने देश को लॉकडाउन करने पर मजबूर कर दिया है. जिसकी वजह से लोगों की दिनचर्चा से लेकर समारोहों पर असर पड़ा है. इस बीच मोहाली में दो जोड़ों की शादी खौफ के साये के बीच संपन्न हुई.


कोरोना वायरस के खौफ के बीच दो जोड़ों की शादी


शनिवार को मोहाली के गुरुद्वारे में दो जोड़ों की शादियां यादगार बन गईं. दोनों जोड़ों के चेहरे पर मास्क और हाथों में दास्ताने थे. अपनी शादी में उन्होंने शिरकत के लिए चंद लोगों को ही न्यौता दिया. ऐसा उन्होंने लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के लिए किया. कुल मिलाकर 10 लोगों की मौजूदगी में शादी बहुत ही सादगी से संपन्न हुई. शादी में शरीक लोग भी अपने चेहरे और हाथों को ढंके हुए थे. ऐसा नहीं है कि दोनों के परिवार ने शादी समारोह को सादगी से करने की योजना पहले से बनाई थी.


समारोह में शामिल लोगों ने भी अपनाए सुरक्षा के उपाय


वैवाहिक बंधन में बंधे दोनों जोड़ों का संबंध अमीर घराने से है. अपनी शादी समारोह को उन्होंने बड़े ही धूमधाम से मनाने का फैसला किया था. पहले से आयोजन स्थल की बुकिंग की अदायगी भी हो चुकी थी. मगर पंजाब सरकार के फैसले के कारण उन्होंने सादगी से शादी समारोह को अंजाम दिया. दोनों वर-वधु और उनके माता-पिता ऐसी शादी से खुश हैं. भूपिंदर कौर और बिक्रमजीत सिंह के पिता धर्मवीर सिंह कहते हैं, "पहले उन्हें धूमधाम से समारोह के आयोजन को स्थगित करने पर मजबूर होना पड़ा मगर बाद में इजाजत मिल गई. उसके बाद उन्होंने मोहाली के सेक्टर 4 स्थित गुरुद्वारे में सादगी से विवाह समारोह का फैसला किया."


जम्मू: कोरोना संक्रमितों को खोजने के लिए जम्मू पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन 'we care'


महाराष्ट्र: BJP विधायक ने तोड़े लॉकडाउन के नियम, जन्मदिन के मौके पर लोगों को बांटा अनाज