Goldy Brar: मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को ट्रैक कर लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोल्डी को कैलिफोर्निया में ट्रैक किया गया है. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आ रही है. अमेरिका में FBI ने गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मॉनिटरिंग शुरू कर दी है, इसके लिए भारतीय एजेंसियों से उसकी फाइल भी मांगी गई है. जिसके बाद उसकी जल्द गिरफ्तारी हो सकती है. बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने इसकी जिम्मेदारी ली थी. हालांकि गोल्डी के पकड़े जाने को लेकर अब तक आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 


गोल्डी बराड़ कई सालों से कनाडा में बैठकर कई गंभीर अपराधों को अंजाम देता आया है. कनाडा से ही वो भारत में हत्याएं और स्मगलिंग का काम करता है. इसके लिए उसे लाखों रुपये मिलते हैं. सिद्धू मूसेवाला की हत्या भी उसने विदेश में बैठकर ही अपने गुर्गों से करवाई थी. इसके बाद वो अमेरिका भाग गया था. मूसेवाला की हत्या को लेकर गोल्डी बराड़ की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया था, जिसमें उसने कबूल किया कि उसके ही इशारों पर मूसेवाला को गोलियां मारी गईं. 


इस वीडियो में गोल्डी बराड़ को नकाब में देखा गया था. इस वीडियो में गैंगस्टर ने ये भी बताया था कि उसने सिद्धू मूसेवाला की हत्या क्यों करवाई. उसने कहा कि ऐसा करने का उसे कोई पछतावा नहीं है. उसने आरोप लगाया कि उसके दो करीबियों की हत्या के मामले में मूसेवाला का हाथ था. 


लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर की साजिश
विदेश में बैठे गोल्डी बराड़ के साथ काम करने वाले गैंगस्टर भी काफी कुख्यात हैं. जिनमें सबसे बड़ा नाम जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का है. जो गोल्डी बराड़ के साथ मिलकर काम करता है. कहा जाता है कि बिश्नोई जेल से ही किसी की भी हत्या की सुपारी ले लेता है. ठीक इसी तरह सिद्धू मूसेवाला का मर्डर भी प्लान किया गया. बिश्नोई ने बराड़ के इशारे पर अपने गुर्गों को निर्देश दिया और 29 मई को पंजाब में सिद्धू मूसेवाला की तब हत्या कर दी गई जब वो कार से कहीं जा रहे थे. इस दौरान मूसेवाला को कई गोलियां मारी गईं, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. इस मामले में कई शूटर और गैंगस्टर गिरफ्तार हो चुके हैं. 


ये भी पढ़ें - NIA ने आतंकी हरप्रीत सिंह को किया गिरफ्तार, लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट के साजिशकर्ताओं में था शामिल