Radhika Khera Resign: राधिका खेड़ा ने कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. राधिका खेड़ा ने दावा किया कि अयोध्या में राम मंदिर का दौरा करने के बाद से कांग्रेस उनसे नफरत करने लगी थी. उन्होंने एक नेता पर शराब देने का भी आरोप लगाया है. 


राधिका खेड़ा ने कहा, ''राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान छत्तीसगढ़ कांग्रेस के मीडिया चेयरमैन सुशील आनंद सुखा ने उन्हें शराब ऑफर की थी और वह 5-6 पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ नशे की हालत में मेरे कमरे का दरवाजा खटखटाते थे. उन्होंने दावा किया कि उनके साथ बदतमीजी की गई और उन्हें कमरे भी बंद कर दिया है. खेड़ा ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं सचिन पायलट और जयराम रमेश को घटना के बारे में बताया, लेकिन उनमें से किसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.


राधिका खेड़ा ने कांग्रेस पर क्या लगाए आरोप?


दरअसल, राधिका खेड़ा ने रविवार (4, मई) को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाए और कहा, ''मैंने हमेशा सुना था कि कांग्रेस राम विरोधी, सनातन विरोधी और हिंदू विरोधी है, लेकिन मैंने कभी इस पर विश्वास नहीं किया. मुझे हकीकत तब पता चली, जब मैं अपनी दादी के साथ राम मंदिर गई और वहां से लौटने के बाद मैंने अपने घर के दरवाजे पर जय श्री राम का झंडा लगा दिया और उसके बाद जब भी मैंने तस्वीरें हो या वीडियो पोस्ट किया तो कांग्रेस पार्टी मुझसे नफरत करने लगी. मुझे डांटा गया और पूछा गया कि जब चुनाव चल रहे हैं तो वह अयोध्या क्यों गईं''






राधिका के समर्थन में उतरे आचार्य प्रमोद कृष्णम


हालांकि, अब पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम उनके बचाव में उतर आए हैं. उन्होंने राधिका खेड़ा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पर निशाना साधा. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राधिका खेड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे पर कहा, "जो राष्ट्रभक्त, रामभक्त होगा, जो सनातन को मानेगा वह कांग्रेस में नहीं रह सकता. अभी बहुत लंबी लिस्ट है, 4 जून आते-आते और भी बड़े नेता पार्टी छोड़ने को तैयार हैं, क्योंकि जो इस देश की बात करेगा वह कांग्रेस में नहीं रह सकता, जो पाकिस्तान के गीत गाएगा वह कांग्रेस में रहेगा.''


राधिका खेड़ा के आरोपों पर क्या बोलीं सुप्रिया श्रीनेत


हालांकि, कांग्रेस ने राधिका खेड़ा के आरोपों का खंडन किया है. कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने राधिका खेड़ा पर निशाना साधा और कहा कि ये लोग वही स्क्रिप्ट पढ़ रहे हैं, जो उधर से आई है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने के बाद सबसे पहले मैं, दीपेंद्र हुड्डा, अराधना मिश्रा मोना, चरणजीत सिंह चन्नी, अविनाश पांडे और अजय राय के साथ कई नेता गए थे. इनमें से कुछ नेता तो हमारे लोकसभा के उम्मीदवार भी हैं, जिन्हें किसी ने भी राम मंदिर जाने से नहीं रोका.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: राधिका खेड़ा पर सुप्रिया श्रीनेत का पलटवार, 'हम सब अयोध्या गए, हमें किसी ने...'