कर्नाटक: राहुल गांधी ने आज फिर से पीएम मोदी पर राफेल डील को लेकर हमला बोला. कर्नाटक में प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए ने कर्नाटक की कंपनी HALको राफेल विमान बनाने का कांट्रैक्ट दिया था.


खुद मोदी जी ने फ्रांस जाकर इसे बदल दिया और अपने उद्योगपति मित्र को दे दिया. पीएम मोदी ने कर्नाटक के युवाओं से रोजगार का मौका भी छीन लिया. राहुल गांधी ने राफेल सौदे को 'सबसे बड़ा भ्रष्टाचार' बताया.


लिंगायत को अपने साथ जोड़ने की कोशिश में राहुल
कर्नाटक प्रचार में राहुल गांधी बीजेपी के करीबी लिंगायत समाज को खुद के साथ जोड़ने की कोशिश में हैं. बीदर में राहुल गांधी लिंगायत समुदाय के बड़े मंदिर अनुभव मंटप भी गए.


क्यों अहम है लिंगायत समाज?
बीजेपी के सीएम उम्मीदवार येदुरप्पा लिंगायत समुदाय के ही हैं. कर्नाटक में लिंगायत वोटर 17 फीसदी हैं. ये राज्य में किसी एक समुदाय का सबसे बड़ा वोट बैंक है. लिंगायत समुदाय बीजेपी का बड़ा वोटर माना जाता है.


अनुभव मंटप मंदिर से पहले राहुल लिगांयत समुदाय के बड़े सिद्धेश्व मठ भी गए थे. यहां भी पूजा अर्चना की थी. गुजरात के बाद कर्नाटक में मंदिर जाने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा था कि उन्हें मंदिर जाना अच्छा लगता है.


राहुल गांधी की पार्टी के सीएम सिद्धारमैया हिंदुओं से अलग लिंगायत धर्म बनाने की कवायद में लगे हैं. लिंगायत समुदाय को अल्पसंख्यक का दर्जा दिए जाने की भी मांग रखी जा रही है.